ताज़ा खबर
 

गुजरात : 1.2 करोड़ रुपए का सोने का पाउडर ले गया चोर, खिड़की की ग्रिल तोड़कर घुसा था कारखाने में

नंदू डोशी की किरण ज्वैलर्स कारखाने में 1.20 करोड़ रुपए के सोने के जेवर के वेस्ट चोरी होने का मामला सामने आया है।

Author Published on: December 19, 2018 2:25 PM
सीसीटीवी में कैद हुआ चोर, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

नंदू डोशी की किरण ज्वैलर्स कारखाने में 1.20 करोड़ रुपए के सोने के जेवर के वेस्ट चोरी होने का मामला सामने आया है। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है। वहीं कतारगाम पुलिस स्टेशन में मामला भी दर्ज हो गया है। जिसके बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला
दरअसल पूरा मामला नंदू जोशी की वाड़ी में स्थित किरण ज्वैलर्स नाम के कारखाने का है। जहां करीब सुबह 4 बजे चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। जेम्स ज्वैलरी की यूनिट किरण डायमंड मेंशन में मंगलवार को देर रात कोई बॉयलर रूम के पीछ से ग्रिल और खिड़की का कांच तोड़कर अंदर आया। इसके बाद उसने अंदर रखे 3.836 किलो के सोने का पाउडर चुरा ले गया। जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। वहीं पुलिस ने सीसीटीवी और डॉग स्क्वायड के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

सुबह लगा चोरी का पता
जानकारी के मुताबिक इस चोरी का बता सुबह 7 बजे कारखाने के खुलने पर लगा। चोरी किए गए माल में 1,20,53,057 रुपए के 3.836 किलो सोने का पाउडर था। वहीं सीसीटीवी में एक आरोपी कैद हुआ है। सीसीटीव कैमरे के आधार पर करीब 5 बजे एक आरोपी मंकी कैप पहनकर हाथ में तीन बड़े थैले लेकर अंदर आया। बता दें कि इस कारखान में करीब 220 कारीगर काम करते हैं। वहीं रात में 9 बजे कारखाना बंद हो जाता है और सुबह 7 बजे खुल जाता है।

कैसे हुई चोरी
स्पेशल ब्रांच एसीपी विनय शुक्ला ने बताया कि इस मामले में दो से तीन आरोपी होने का शक है। विनय के मुताबिक चोर ग्रिल तोड़कर अंदर घुसा था। इसके बाद एग्जॉस्ट फैन निकालकर वो रिफाइनरी रूम में होते हुए उस कमरे में आया, जहां पाउडर रखा गया था। जेवरों की कारीगरी करने के बाद सोने से निकला हुआ पाउडर जिसमें से बाद में दोबारा सोना बनाया जाता है। चोर वही चुरा ले गया है।

 

डॉग स्क्वायड की ली गई मदद
मामले की जांच में जुटी कतारगाम पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। इसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस सहित एफएसएल की टीम और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। कारखाने के सुपरवाइजर सचिन भामरे ने इस मामले की रिपोर्ट पुलिस में की है। सुबह जब ग्रिल टूटा दिखा और पाउडर अपनी जगह पर नहीं था तब उन्हें पता लगा कि चोरी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजस्थान: घंटे भर सचिवालय में घूमते रहे डिप्टी CM सचिन पायलट, लेकिन पसंद नहीं आया कोई भी ऑफिस
2 IRCTC: कोहरे और ट्रैक मरम्मत के कारण देशभर में दो दिन रद्द रहेंगी 288 ट्रेनें, आपको ऐसे मिलेगा पूरा रिफंड
3 छत्तीसगढ़: नए सीएम का आदेश- मेरी वजह से कोई भी एंबुलेंस न रोकी जाए
जस्‍ट नाउ
X