ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस से हमें सिर्फ भगवान ही बचा सकते हैं’, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर मचा हंगामा

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा कि कोविड-19 से अब सिर्फ भगवान ही बचा सकता है। उन्होंने राज्य में संक्रमण को रोकने के लिए जनता के सहयोग को महत्वूपूर्ण भूमिका बताते हुए यह बयान दिया है।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा- कोरोना से अब सिर्फ भगवान ही बचा सकते हैं। (file)

कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश में रोजाना हजारों की संख्या में लोग संक्रमित पाये जा रहे हैं। सभी राज्य सरकारें इसके संक्रामण को रोकने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही हैं। ऐसे में कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने एक चौंकने वाला बयान दिया है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा कि कोविड-19 से अब सिर्फ भगवान ही बचा सकता है। उन्होंने राज्य में संक्रमण को रोकने के लिए जनता के सहयोग को महत्वूपूर्ण भूमिका बताते हुए यह बयान दिया है।

राज्य में लगातार फैलते हुए संक्रमण की वजह से हो रही आलोचना पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकना किसी के हाथ में नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘सिर्फ भगवान ही हमें बचा सकता है और हमें खुद ही अपना ख्याल रखना होगा। कोरोना के मामले दुनियाभर में बढ़ रहे हैं। वायरस गरीब और अमीर में कोई भेदभाव नहीं देखता। न ही धर्म, जाति देखता है। केस सौ फीसदी बढ़ना तय है।’ श्रीरामुलु ने आगे कहा कि मंत्रियों या सरकार की आलोचना करना गलत है। उन पर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। आखिर ऐसे समय में हमें कौन बचा जा सकता है? या तो भगवान या फिर लोग खुद सतर्क रहें। श्रीरामुलु ने कहा कि कांग्रेस को ऐसी स्थिति में राजनीति करना बंद देना चाहिए’।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में यह वायरस तेजी से फैल रहा है। ऐसे में अगले दो महीनें हमको सावधानी बरतनी होगी। साथ ही केंद्र राज्य सरकार में अंतर करना बंद करना होगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से आरोप लगाए जाते हैं कि सरकार और राज्य सरकार की लापरवाही के चलते संक्रमित केस बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री के बयान से बीजेपी के अंदर भी खलबली मची हुई है। सूत्रों का कहना है कि वे हैरान है कि कहीं मंत्री अपने बयान के जरिए कोविड मैनेजमेंट की अपनी भूमिका में कहीं असहाय या निराशा तो नहीं व्यक्त कर रहे हैं।

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना के मामले बढ़कर 50 हजार पार हो रहे हैं, वहीं अब तक 900 की मौत हो चुकी है। कर्नाटक, गुजरात को पीछे छोड़कर देश का चौथा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य बन गया है। वहीं मौतों के आंकड़ों में महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। कर्नाटक में पिछले 4 दिनों से हर दिन रेकॉर्ड कोरोना मामले दर्ज हो रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना: मुखाग्नि के लिए मांग रहे थे 1.5 लाख, अंतिम संस्कार किए बिना लौटे परिजन
2 अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिर बवाल, हिन्दू छात्रा ने किया हिजाब का विरोध तो मिली धमकी- ‘पहना देंगे पीतल का हिजाब’
3 दिल्ली दंगा: पुलिस ने पहली बार धर्म के आधार पर एफिडेविट में बताया मौत का आंकड़ा- 52 में 12 मरनेवाले हिन्दू
ये पढ़ा क्या...
X