ताज़ा खबर
 

168 मुसाफिरों को लेकर मुंबई से दिल्ली जा रहा था गोएयर का विमान, 2 घंटे तक हवा में कांपता रहा

मुंबई एयरपोर्ट पर गुरुवार को GoAir के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि GoAir का विमान जी-8319 मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। उड़ान के कुछ देर बाद ही विमान हवा में काफी तेजी से कांपने लगा, जिससे उसमें सवार 168 मुसाफिर डर गए।

Author January 11, 2019 1:25 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Pixabay)

मुंबई एयरपोर्ट पर गुरुवार को GoAir के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि GoAir का विमान जी-8319 मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। उड़ान के कुछ देर बाद ही विमान हवा में काफी तेजी से कांपने लगा, जिससे उसमें सवार 168 मुसाफिर डर गए। ऐसे में पायलट ने मुंबई एटीसी से इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी और करीब 2 घंटे बाद विमान को छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पर सकुशल उतार लिया गया।

दिल्ली जा रही थी यह फ्लाइट : गो-एयर के प्रवक्ता के मुताबिक, ‘‘गो-एयर की उड़ान G8319 गुरुवार सुबह 10:17 बजे मुंबई हवाई अड्डे से दिल्ली रवाना हुई थी। आसमान में पहुंचने के बाद प्लेन के एक इंजन में काफी तेज कंपन होने लगा। इसके बाद पायलट ने एटीसी से मुंबई लौटने की इजाजत मांगी।

तकनीकी गड़बड़ी के चलते लौटना पड़ा : सूत्रों के मुताबिक, यह प्लेन करीब 12:15 बजे हवाई अड्डे पर लैंड हुआ। गो-एयर का कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते विमान मुंबई लौटा था। इसके बाद सभी यात्रियों को दिल्ली जा रहे दूसरे विमान में बैठा दिया गया। प्रवक्ता का कहना है कि चालक दल ने सुरक्षित यात्रा के लिए बनाए गए दिशा-निर्देशों के तहत काम किया। इस विमान में अमेरिकी कंपनी प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा है। बता दें कि जेट इंजन को लेकर केंद्र सरकार ने मंगलवार को बैठक की थी और उसे हरी झंडी दे दी थी। इंजन को मंजूरी मिलने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग का यह पहला मामला है।

विमानों में लगातार हो रही गड़बड़ी : गौरतलब है कि 6 जनवरी को दुबई जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट तकनीकी खराबी के बाद मुंबई में इमरजेंसी लैंड हुई थी। यह फ्लाइट मुंबई से दुबई जा रही थी। उस दौरान विमान के हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी आ गई। ऐसे में विमान को तुरंत ही मुंबई एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। वहीं, रविवार को ही इमरजेंसी लैंडिंग की दूसरी घटना वाराणसी में हुई। इस दौरान हॉन्गकॉन्ग से दिल्ली जा रहे बोइंग 737 विमान को लैंड कराया गया। बताया जा रहा है कि स्पाइस जेट के इस विमान के बाएं इंजन में अचानक खराबी आ गई थी। इस फ्लाइट में 142 यात्री सवार थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X