ताज़ा खबर
 

मुश्किल में गोवा के नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर, छापेमारी में घर से मिले जुए की पर्ची

Chandrakant Kavlekar, Matka Slips: कवलेकर और उनकी पत्नी ने 4.78 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति संकलित की है, जो उनकी ज्ञात आय स्रोत से करीब 59.21 फीसदी ज्यादा है।

Author September 24, 2017 8:15 AM
आय से अधिक संपत्ति के मामले में क्राइम ब्रांच ने चंद्रकांत कावलेकर के घर छापा मारा है। (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

गोवा राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने चंद्रकांत कावलेकर पूछताछ के लिए तलब किया है। उन्हें उनके आवास पर छापेमारी के दौरान जब्त मटका (जुआ) की पर्ची के सिलसिले में तलब किया गया है। अपराध शाखा ने कावलेकर और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जांच के सिलसिले में छापेमारी की थी। दक्षिण गोवा के बैतूल में कावलेकर के आवास के भीतर उनके कार्यालय से इस सप्ताह मटका :जुआ: की सैकड़ों पर्चिंयां बरामद की गई थीं। इस बारे में पुलिस उनसे पूछताछ करने वाली है। इससे पहले गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस विधायक चंद्रकांत कवलेकर और उनकी पत्नी व कांग्रेस नेता सावित्री के खिलाफ 2013 के अवैध संपत्ति के एक मामले में शनिवार (16 सितंबर) को प्राथमिकी दर्ज की गई। भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने दंपति के आवास और कार्यालयों पर छापे मारे।

पुलिस अधीक्षक (एसीबी) बोस्को जॉर्ज के मुताबिक, कवलेकर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(2) के साथ 13 (1) (ई) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जबकि 2017 में संगुएम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने व इसमें असफल रहने वाली सावित्री पर अपराध के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। जॉर्ज ने पणजी में एक संवाददाता सम्मलेन में बताया कि अवैध संपत्ति के एक मामले में शनिवार सुबह छापे मारे गए, जिसमें केरल में करोड़ों रुपये मूल्य की 14 संपत्तियां खरीदी गईं। कवलेकर और उनकी पत्नी ने 4.78 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति संकलित की है, जो उनकी ज्ञात आय स्रोत से करीब 59.21 फीसदी ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि ये संपत्तियां जनवरी 2007 से अप्रैल 2013 के बीच उस समय खरीदी गईं, जब कलवेकर गोवा औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष थे।एसीबी द्वारा शनिवार को दंपति के क्यूपेम उप-जिले में बेतुल स्थित आवास और मारगाव शहर में उनके आधिकारिक परिसरों पर छापेमारी की गई। छापेमारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कवलेकर ने संवाददातओं से कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। उन्होंने कहा, “मैं एसीबी के साथ पूरा सहयोग कर रहा हूं और यह चौथी बार है, जब मेरी संपत्ति पर छापा मारा गया है। मैं जानता हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।” वहीं, राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाइक ने कहा कि ये छापे राजनीति से प्रेरित हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App