ताज़ा खबर
 

आखिरकार बिका विजय माल्या का किंगफ़िशर विला, एक्टर-बिज़नेसमैन ने खरीदा, जानिए कौन है वो

बैंक का कहना है कि माल्या की संपत्ति बेचकर हम 17 उधारदाताओं के 9 हजार करोड़ रुपए वसूलने की कोशिश कर रहे हैं।

शराब कारोबारी विजय माल्या (रॉयटर्स फाइल फोटो)

भारतीय स्टेट बैंक ने शराब कारोबारी विजय माल्या का मशहूर किंगफ़िशर विला नीलाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस विला को आपसी बातचीत के बाद अभिनेता और बिजनेसमैन सचिन जोशी को बेचा गया है। वहीं बैंक के उच्च अधिकारी ने विला को बेचे जाने की पुष्टि तो की लेकिन उन्होंने खरीदार का खुलासा नहीं किया। विजय माल्या का यह विला गोवा के कंडोलिम में स्थित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक ने तीन बार इस विला को नीलाम करना चाहा लेकिन वह तीनों बार ही असफल रहा। इसके बाद नीजि सौदा करके इसे मूवी प्रोडक्शन कंपनी विकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट को 73.1 कोरड़ रुपए में बेच दिया गया।

इस नीजि सौदे में बैंक के उच्च अधिकारी शामिल रहे। इस विला के बिकने के बाद उधारदाताओं के लिए यह एक कामयाबी है जिसके द्वारा मालया को दिया हुआ कुछ कर्ज वापस आएगा। यह विला माल्या कि उन संपत्ति में से एक था जिसके बदले माल्या ने किंगफ़िशर एयरलाइंस के लिए लोन लिया था। इसे खरीदने वाली कंपनी सचिन जोशी की है लेकिन बैंक अधिकारी इस बारे में अभी कुछ भी बयान नहीं दे रहे हैं। बैंक का कहना है कि माल्या की संपत्ति बेचकर हम 17 उधारदाताओं के 9 हजार करोड़ रुपए वसूलने की कोशिश कर रहे हैं।

इस विला का मुख समुंदर की तरफ है और यह शानदार पार्टियों के आयोजन के लिए काफी जाना जाता है। इसकी नीलामी सबसे पहले अक्टूबर 2016 में रखी गई थी जिसका आरक्षित मूल्य 85.29 करोड़ रुपए रखा गया था। इसके बाद दिसम्बर में नीलामी के लिए इसका मूल्य घटाकर 81 करोड़ रुपए रख दिया गया। जब बैंक को इसके लिए खरीदार नहीं मिले तो मार्च 2017 में फिर से इसकी नीलामी का आयोजन किया गया, जिसमें आरक्षित मूल्य 73 करोड़ रुपए रखा गया। बार-बार नीलामी के असफल होने के बाद नीजि सौदा करके इसे बेच दिया गया। सचिन जोशी की कंपनी ने आरक्षित मूल्य से एक लाख रुपए की ज्यादा कीमत में इस विला को खरीदा।

देखिए वीडियो - विजय माल्या ने कहा- “मैं UPA और NDA के बीच फुटबॉल बनकर रह गया हूं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App