ताज़ा खबर
 

गोवा: बीजेपी मंत्री ने राहुल गांधी को दी चेतावनी, कांग्रेस को लेकर कही ये बात

मंगलवार (16 अक्टूबर) को, कांग्रेस के विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपते ने गर्वनर को अपने इस्तीफे सौंप दिए थे। ये दोनों ही विधायक उत्तर गोवा का प्रतिनिधित्व करते थे और बाद में ये भाजपा में शामिल हो गए ​थे। उनके इस्तीफे का मतलब साफ है कि वे अब बाद में उपचुनाव में लड़ेंगे।

Author Published on: October 17, 2018 4:37 PM
गोवा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे। फोटो- Facebook/ @Kashinath Shetye

कभी कांग्रेस के वफादार रहे विश्वजीत राणे अब भाजपा में हैं और वर्तमान में गोवा के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। राणे ने अपनी पूर्व पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ी चुनौती दी है। विश्वजीत राणे ने ये चुनौती मंगलवार (16 अक्टूबर) को गोवा में कांग्रेस के दो विधायकों के द्वारा पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद दी गई है।

राणे ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में कहा, ” मैं कांग्रेस पार्टी को तबाह कर दूंगा। वे इस साल क्रिसमस और नए साल में घटकर सिर्फ 10 रह जाएंगे। अपने दल को बचाइए। मेरा ये संदेश कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए है। कांग्रेस के नेता अब राहुल गांधी से तंग आ चुके हैं।” मंगलवार (16 अक्टूबर) को, कांग्रेस के विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपते ने गर्वनर को अपने इस्तीफे सौंप दिए थे। ये दोनों ही विधायक उत्तर गोवा का प्रतिनिधित्व करते थे और बाद में ये भाजपा में शामिल हो गए ​थे। उनके इस्तीफे का मतलब साफ है कि वे अब बाद में उपचुनाव में लड़ेंगे।

हालांकि शिरोडकर, गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष और 6 बार विधायक रह चुके हैं। वे शिरोडा सीट से आते हैं। दयानंद सोपते का नाम इस मामले में बड़ा हो जाता है क्योंकि उन्होंने पिछले साल हुए चुनाव में मंदरेम सीट से तत्कालीन मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर को हरा दिया था। ये पहला मौका था जब सत्ता में बैठे हुए मुख्यमंत्री को चुनाव हारने के कारण सीट खाली करनी पड़ी हो।

डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में कांग्रेस के दोनों बागी विधायकों को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल किया गया था। शिरोडकर और सोपते ने पार्टी छोड़ने के लिए अपने विधानसभा क्षेत्रों का विकास बताया था। शिरोडकर ने मीडिया को बताया , ”मेरा मुख्य मुद्दा राज्य और विधानसभा क्षेत्र का विकास है।” उन्होंने कहा कि मैं विधायक पद से इस्तीफा दे रहा हूं और अब भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर पुनर्मतदान में जाऊंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस नेता राज बब्बर के बेटे प्रतीक पर केस, कार से टक्कर मारने और गालीगलौच का आरोप