ताज़ा खबर
 

गोवा में टैक्सियों की हड़ताल से पर्यटक रहे परेशान

टैक्सी संचालकों ने चेतावनी दी है कि यदि राज्य सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो हड़ताल अनिश्चितकाल के लिए जारी रहेगी।

Author पणजी | Published on: April 12, 2016 12:00 AM
टैक्सी मालिक किराए पर कार और बाइक देने के कारोबार पर प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं

गोवा में कई आॅटो रिक्शा समेत 15,000 से अधिक टैक्सी चालकों ने किराए पर कैब मुहैया कराने और संबंधित कारोबार पर प्रतिबंध की मांग को लेकर सोमवार हड़ताल की। गोवा टैक्सी मालिक संघ और दक्षिण गोवा पर्यटक टैक्सी संघ ने आवश्यक सेवा प्रबंधन कानून (एस्मा) का उल्लंघन करते हुए हड़ताल का आह्वान किया जिससे तटीय राज्य में पर्यटन उद्योग पर असर पड़ा है। तटीय राज्य में बसें सार्वजनिक परिवहन का एक मात्र जरिया हैं। गर्मियों की छुट्टियों के कारण यहां अधिक संख्या में पर्यटक आ रहे हैं।

अखिल गोवा टैक्सी मालिक संघ के महासचिव विनायक नानोस्कर ने कहा,‘हड़ताल सफल रही। एक भी टैक्सी नहीं चल रही है। मुश्किल का सामना कर रहे पर्यटकों के साथ हमारी सहानुभूति है लेकिन हमारे पास और कोई विकल्प नहीं बचा था।’ उन्होंने कहा कि टैक्सी मालिक किराए पर कार और बाइक देने के कारोबार पर प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं जिसके कारण इस राज्य में पारंपरिक टैक्सी व्यापार पर नकारात्मक असर पड़ा है।

हड़ताल के कारण सोमवार कई पर्यटकों को राज्य के एकमात्र देबोलिम हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों एवं बस अड्डों पर टैक्सियों के लिए परेशान देखा गया। हालात को देखते हुए होटलों ने बसों का इंतजाम कर अपने मेहमानों को लाने-ले जाने की व्यवस्था की। टैक्सी संचालकों ने चेतावनी दी है कि यदि राज्य सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो हड़ताल अनिश्चितकाल के लिए जारी रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X