scorecardresearch

बीजेपी से कांग्रेस और अब फिर भाजपा में, पढ़ें गोवा के सबसे अमीर विधायक माइकल लोबो की घर वापसी की कहानी

Goa Congress: लोबो गोवा के बर्देज़ तालुका के कद्दावर नेता माने जाते हैं। वो तीन बार विधायक रह चुके हैं। इसी साल की शुरुआत में लोबो ने गोवा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस के साथ चले गए थे।

बीजेपी से कांग्रेस और अब फिर भाजपा में, पढ़ें गोवा के सबसे अमीर विधायक माइकल लोबो की घर वापसी की कहानी
कांग्रेस से भाजपा में आए माइकल लोबो(फोटो सोर्स:PTI)।

Goa Congress MLA: गोवा में बुधवार(14 सितंबर) को कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, विपक्ष के नेता माइकल लोबो, उनकी पत्नी दलीला लोबो और पांच अन्य विधायक शामिल हैं। कांग्रेस छोड़ने वालों में माइकल लोबो सबसे अमीर विधायकों में शामिल है। उनका कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में आना एक तरह से घर वापसी जैसा है।

दरअसल माइकल लोबो ने 2000 के दशक में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में अपनी राजनीति शुरू की। हालांकि उन्हें सियासी पहचान बीजेपी नेता और विधायक दिलीप पारुलेकर ने दिलाई। लोबो खुद को गोवा के सीएम रहे दिवंगत भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के करीबियों में बताते हैं। वह उन प्रमुख चेहरों में से शामिल हैं, जिन्होंने इसी साल जुलाई में कांग्रेस से बीजेपी में दलबदल की योजना तो बनाई लेकिन यह योजना सफल नहीं हो सकी थी।

विधानसभा चुनाव से पहले छोड़ी थी भाजपा:

लोबो गोवा के बर्देज़ तालुका के कद्दावर नेता माने जाते हैं। वो तीन बार विधायक रह चुके हैं। इसी साल की शुरुआत में लोबो ने गोवा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस के साथ चले गए थे। उनके साथ उनकी पत्नी ने भी कांग्रेस का दामन थामा था। हालांकि चुनाव नतीजों में गोवा में भाजपा ने सरकार बनाई और प्रमोद सावंत प्रदेश के सीएम बने। सरकार के गठन के बाद जुलाई में खबरें आई कि माइकल लोबो कांग्रेस के कई विधायकों के साथ भाजपा में जा सकते हैं। फिलहाल उस समय लोबो ने इस तरह की खबरों का खंडन किया था।

इस बीच जुलाई से सितंबर होते-होते लोबो ने कांग्रेस छोड़कर फिर से भाजपा में शामिल हो गए। लोबो समेत कांग्रेस के 8 विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि कांग्रेस के 8 विधायकों ने बिना किसी शर्त के बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

सबसे अमीर विधायक:

गोवा में माइकल लोबो और उनकी पत्नी डेलाइलाह सबसे अमीर विधायक जोड़े हैं। न्यूज18 के मुताबिक उनकी संपत्ति 90 करोड़ रुपये से अधिक है। लोबो कलंगुट विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते है। लोबो कई होटल, रेस्तरां, मनोरंजन स्थल और क्लब के मालिक हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 15-09-2022 at 12:20:32 pm
अपडेट