ताज़ा खबर
 

उत्तर भारतीयों को ‘धरती की गंदगी’ कहने वाले गोवा के मंत्री ने अब कोंकणी के लिए दी विमानों की लैंडिंग रोकने की धमकी

उत्तर भारतीयों को धरती की गंदगी कहने वाले गोवा सरकार के मंत्री विजय सरदेसाई ने अब एक और विवादित बयान दिया है।

गोवा के शहरी नियोजन मंत्री विजय सरदेसाई (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर भारतीय पर्यटकों को धरती की गंदगी करार देने वाले गोवा सरकार के मंत्री विजय सरदेसाई ने अब कोंकणी का इस्तेमाल न करने पर उड़ानें रोक देने की धमकी दी है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और पर्रिकर सरकार में शहरी नियोजन मंत्री विजय सरदेसाई ने मांग की है कि गोवा में आने वाली सभी एयरलाइंस का अनाउंसमेंट कोंकणी भाषा में होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह चेतावनी भी दे डाली कि कोंकणी में अनाउंसमेंट न होने पर विमानों को गोवा की जमीन पर लैंडिंग नहीं करने दी जाएगी।

‘गोवा एयरपोर्ट पर कोंकणी का एक बोर्ड तक नहीं’

सरदेसाई ने कहा, ‘गोवा सिर्फ पर्यटन स्थल नहीं है। हमें सबसे पहले अपनी भाषा को प्राथमिकता देनी चाहिए। कोंकणी भाषा गोवा के लोगों को एकजुट करने की सूत्रधार है। गोवा हवाई अड्डे पर कोंकणी भाषा में निर्देश देने वाला कोई बोर्ड तक नहीं लगा है। कोंकणी भाषा में कोई अनाउंसमेंट नहीं किया जाता है। क्या गोवा एयरपोर्ट सिर्फ पर्यटकों के लिए है?’

पहले दिया था ये विवादित बयान

इसके बाद सरदेसाई ने कहा, ‘मैं यह नहीं कह रहा कि गोवा एयरपोर्ट पर हिंदी या अंग्रेजी भाषा में अनाउंसमेंट बंद कर दिया जाए। मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही कोंकणी भाषा में भी अनाउंसमेंट हो।’ गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने उत्तर भारत के पर्यटकों को निशाने पर लेते हुए कहा था कि वे लोग प्रदेश की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं और गोवा को गुड़गांव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तर भारतीयों को धरती की गंदगी तक कह डाला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: गोरेगांव में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 3 की मौत 6 घायल
2 राम मंदिर पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, युवा कुंभ में बोले- जब भी बनेगा, हम ही बनाएंगे
3 रांची : ट्रैफिक पुलिस ने लागू की ऐसी व्यवस्था, 10 घंटे तक जाम रहा पूरा शहर
यह पढ़ा क्या?
X