ताज़ा खबर
 

गोवा में हेली पर्यटन की तैयारी

गोवा में हेली पर्यटन शुरू किए जाने की तैयारी के तौर पर मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने मंगलवार को पवन हंस हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी।

Author पणजी | January 26, 2016 11:11 PM
गोवा सरकार अगले महीने से हेलीकॉप्टर पर्यटन सेवा शुरू करने जा रही है। (फाइल फोटो)

गोवा आने वाले पर्यटक जल्द ही आसमान से राज्य के किलों और खूबसूरत बीचों का नजारा देख सकेंगे क्योंकि राज्य सरकार अगले महीने से हेलीकॉप्टर पर्यटन सेवा शुरू करने जा रही है। गोवा में हेली पर्यटन शुरू किए जाने की तैयारी के तौर पर मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने मंगलवार को पवन हंस हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी।

राज्य के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर के साथ मुख्यमंत्री इस सेवा के तहत उड़ान भरने वाले शुरुआती लोग थे। इस सेवा की शुरुआत गोवा पर्यटन विकास निगम और मुंबई स्थित पवन हंस लि. ने शुरू की है। पवन हंस इंडिया लि. के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) डॉ. बीपी शर्मा ने पहली उड़ान के बाद संवाददाताओं से कहा कि आम लोगों के लिए इस सेवा की शुरुआत एक फरवरी 2016 को होगी। उन्होंने कहा कि इस सेवा से आंतरिक और तटीय इलाकों के साथ-साथ विभिन्न पर्यटन स्थानों को भी जोड़ा जाएगा। इससे पर्यटक ऊंचाई से राज्य के आकर्षक स्थलों को देख सकेंगे। पर्यटक इस सेवा से मंडोवी नदी, पणजी शहर, पणजी चर्च और ओल्ड गोवा चर्च को ऊंचाई से देख सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App