ताज़ा खबर
 

गोवा: महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने किया बीजेपी के साथ गठबंधन का एलान

हम लोग बीबीएसएम के काम की प्रशंसा करते हैं। हमें अपनी मातृभाषा की रक्षा करनी चाहिए। उनकी लड़ाई में हम लोग उनके साथ हैं।

Author पणजी | September 20, 2016 5:34 AM
गोआ के बीजेपी के मुख्यमंत्री पारेसकर।

गोवा में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) नेता सुधीर धवलीकर ने सोमवार को बताया कि अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और भाजपा गठबंधन करने वाली हैं। एमजीपी ने सीटों की संख्या का खुलासा नहीं किया। इस पर शायद चुनाव पूर्व हुई गठबंधन वार्ता के दौरान भाजपा के साथ सहमति बनी होगी। पार्टी ने भारतीय भाषा सुरक्षा मंच (बीबीएसएम) के साथ हाथ मिलाने से यह कहकर इनकार कर दिया कि मंच को राजनीति में उतरने से पहले दो बार सोचना चाहिए।

गोवा के परिवहन मंत्री धवलीकर ने पणजी में संवाददाताओं से कहा कि 2012 के चुनावों में हमारा भाजपा के साथ गठबंधन था जिसके कारण उन्होंने 21 सीटों पर जीत दर्ज की और हमने तीन सीटों पर विजय हासिल की। हम लोग कुछ विधानसभा क्षेत्रों में हार गए थे, लेकिन हमने उन इलाकों में भी काम जारी रखा है क्योंकि ये क्षेत्र 2012 के चुनाव पूर्व समझौते का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि उन इलाकों, जहां एमजीपी 2012 के चुनाव में हार गई थी, में लोगों ने इस बात पर जोर दिया है कि हमें एक बार फिर गठबंधन का चयन करना चाहिए और चुनाव लड़ना चाहिए। धवलीकर ने कहा कि गठबंधन की बातचीत चार अक्तूबर को शुरू होगी। दोनों दल चुनाव पूर्व गठबंधन पर अटल हैं। हम लोग बीबीएसएम के काम की प्रशंसा करते हैं। हमें अपनी मातृभाषा की रक्षा करनी चाहिए। उनकी लड़ाई में हम लोग उनके साथ हैं। लेकिन बात राजनीति की आती है तो बीबीएसएम को इस पर दो बार सोचना चाहिए। एमजीपी नेता ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीबीएसएम ने अब तक अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन ही नहीं किया है इसलिए उनके साथ बातचीत का मुद्दा ही नहीं उठता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App