ताज़ा खबर
 

गोवा के डिप्टी CM ने कांग्रेस विधायकों को बताया ‘बंदर’, कहा- इधर से उधर कूदते रहते हैं, 10 MLA बीजेपी में आने के इच्छुक

सरदेसाई ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी में कई सारे बंदर हैं जो कूदने को तैयार रहते हैं। हमने उनके बारे में मीडिया में पढ़ा है। लेकिन हम उन्हें अपने पाले में आने नहीं देंगे। वे जहां हैं उन्हें रहने दिया जाए।'

Author पणजी | July 9, 2019 6:25 AM
विजय सरदेसाई, गोवा के डिप्टी सीएम (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

गोवा के डिप्टी सीएम विजय सरदेसाई ने सोमवार (8 जुलाई) को विपक्षी दल के विधायकों की तुलना ऐसे ‘बंदरों’ से की, जो एक जगह से दूसरी जगह पर कूदते रहते हैं। सरदेसाई का इशारा उन खबरों की ओर था जिनमें कहा गया था कि कांग्रेस के कम से कम 10 विधायक पाला बदलकर बीजेपी में आने के इच्छुक हैं।

कांग्रेस विधायक के सामने ही दिया बयानः बीजेपी नीत गठबंधन सरकार में शामिल गोवा फॉरवर्ड पार्टी के सरदेसाई ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी में कई सारे बंदर हैं जो कूदने को तैयार रहते हैं। हमने उनके बारे में मीडिया में पढ़ा है। लेकिन हम उन्हें अपने पाले में आने नहीं देंगे। वे जहां हैं उन्हें रहने दिया जाए।’ वो एक कार्यक्रम में बोल रहे थे और इसमें कांग्रेस विधायक एलेक्सिओ रेजीनाल्डो लोरेंको भी मौजूद थे।

सरकार को लेकर खूब चली उठापटकः बता दें कि गोवा में लंबे समय से सरकार गठन को लेकर उठापटक का दौर चल रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद राज्य में सरकार नहीं बना पाई थी। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार बनाने का दावा किया था, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

कांग्रेस ने किया दलबदल के दावों का खंडनः कांग्रेस ने उनके इस कथन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते सरदेसाई की भाषा को खारिज कर दिया है। विपक्षी नेता चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि सरदेसाई ने जो भाषा प्रयोग की है वह एक डिप्टी सीएम को शोभा नहीं देती। कांग्रेस का कोई भी आदमी बीजेपी में जाने का इच्छुक नहीं है। हमारा खेमा मजबूत है और आने वाले राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में हम अपनी ताकत दिखा देंगे। इस 40 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 14 तो बीजेपी के पास 17 विधायक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App