ताज़ा खबर
 

गोवा के अल्पसंख्यक इकाई प्रमुख ने दिया इस्तीफा, राजद नेता ने बिहार में हार का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ा

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने तो बिहार चुनाव में महागठबंधन को मिली हार का पूरी ठीकरा ही कांग्रेस के सिर फोड़ दिया। उन्होंने चुनाव के दौरान राहुल के हिमाचल में पिकनिक मनाने पर भी सवाल खड़े किए।

urfan mulla, minority cell, rjd, shivanand tiwari,गोवा के कांग्रेस नेता उरफान मुल्ला (बाएं) और राजद नेता शिवानंद तिवारी। (फाइल फोटो)

गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अल्पसंख्यक इकाई के प्रमुख उरफान मुल्ला ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मुल्ला ने आरोप लगाया कि राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच एकता का अभाव है और किसी को भी अल्पसंख्यक समुदायों के मुद्दों की परवाह नहीं है।पार्टी के बुजुर्ग सिपाही सही निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।

मुल्ला ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे अपने त्यागपत्र में कहा कि वह पार्टी की राज्य इकाई के प्रवक्ता पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा है, ‘‘मैं पार्टी के कामकाज से खुश नहीं हूं क्योंकि वरिष्ठ नेताओं में एकता नहीं है, जो केवल अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए लड़ते हैं। किसी को भी पार्टी और अल्पसंख्यकों द्वारा सामना किये जा रहे मुद्दों की परवाह नहीं है। हम केवल वोट बैंक की तरह हैं।’’

मुल्ला ने आरोप लगाया कि राज्य में पार्टी में दिशा, विचारधारा और सबसे महत्वपूर्ण नेतृत्व की कमी है। उन्होंने कहा, ‘‘गोवा में पार्टी के पुराने नेताओं ने पार्टी को कुछ नहीं दिया और फैसले लेने में बुरी तरह विफल रहे।’’ यह पहली बार नहीं है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व और बुजुर्ग नेताओं पर उंगली उठी हो।

हाल ही में बिहार चुनाव में पार्टी की हार के बाद भी स्थानीय नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था। पार्टी के सहयोगी दल राजद नेता शिवानंद तिवारी ने तो बिहार चुनाव में महागठबंधन को मिली हार का पूरी ठीकरा ही कांग्रेस के सिर फोड़ दिया। उन्होंने चुनाव के दौरान राहुल के हिमाचल में पिकनिक मनाने पर भी सवाल खड़े किए।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि ऐसे पार्टी चलती है क्या? उन्होंने कहा कि यह आरोप लग सकता है कि कांग्रेस पार्टी जिस तरह से अपना कारोबार चला रही है उससे भाजपा को मदद मिल रही है। तिवारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, मुकुल वासनिक आदि नेताओं की तरफ से पार्टी की स्थिति को लेकर लिखी गई चिट्ठी के मुद्दे को भी उठाया।

उन्होंने कहा कि ये सब लोग जिंदगी भर कांग्रेस को प्रति वफादार रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह से अपने नेताओं पर सवाल उठाकर आप पार्टी नहीं चला सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हाईकोर्ट ने दे रखी थी अग्रिम जमानत, मजिस्ट्रेट ने जारी कर दिया गिरफ़्तारी वारंट, अब झेलना पड़ेगा एक्शन
2 जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, बोले कांग्रेस नेता
3 …कोड़े खाते दिखाई दिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X