ताज़ा खबर
 

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को तब 5 स्टार होटल में नहीं मिली थी एंट्री, गार्ड ने पहचानने तक से कर दिया था इन्कार

पर्रिकर की सादगी से जुड़ा एक रोचक किस्सा है। एक बार की बात है जब पर्रिकर किसी कार्यक्रम में शरीक होने गए थे, जो किसी पांच सितारा होटल में आयोजित किया गया था।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (फाइल)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर 62 साल के हो गए हैं। बुधवार को उनका जन्मदिन था। सीएम को इस खौस मौके पर राजनीतिक गलियारों से बधाइयों का तांता लगा। प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने लिखा, “मनोहर पर्रिकर जी के जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। वह खूब जिएं और स्वस्थ रहें।” बता दें कि पर्रिकर तीन बार गोवा के सीएम पद पर रह चुके हैं। फिर भी वह निजी जिंदगी में बेहद सरल और सहज इंसान हैं। हर किसी से आसानी से बात कर लेते हैं। बिल्कुल साधारण कपड़े हैं। यहां तक कि कई कार्यक्रमों में भी वह अपने सरल अंदाज में पहुंच जाते हैं। जबकि, अपने विधानसभा क्षेत्र में वह स्कूटर से घूमते हैं। पर्रिकर की सादगी से जुड़ा एक रोचक किस्सा है। एक बार की बात है जब पर्रिकर किसी कार्यक्रम में शरीक होने गए थे, जो किसी पांच सितारा होटल में आयोजित किया गया था। हर बार की तरह वह इस बार भी साधारण कपड़े पहन कर वहां पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम ने तब चप्पलें पहन रखी थीं। होटल के गेट पर जब वह पहुंचे तो वहां उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया।

मजेदार बात है कि इस घटना के दौरान वह मुख्यमंत्री थे। लेकिन उनका सरल अंदाज देखकर सुरक्षाकर्मी उन्हें पहचान नहीं सका। ऐसे में उसने उन्हें मुख्य दरवाजे से अंदर नहीं जाने दिया। पर्रिकर ने जब बाद में उसे बताया कि कि वह गोवा के सीएम हैं, तब जाकर उन्हें होटल के अंदर जाने दिया गया था।

बता दें कि गोवा के सीएम का पूरा नाम गोपाल कृष्ण प्रभु पर्रिकर है। वह 14 मार्च 2017 से गोवा के मुख्यमंत्री हैं। वह इससे पहले साल 2000 से लेकर 2005 तक और साल 2012 से 2014 तक इस पद पर रह चुके हैं। पर्रिकर ने आईआईटी बॉम्बे से मेटलर्जी में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है।

Manohar Parrikar, Goa, Goa CM, BJP Goa, Goa Election गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर। (File Photo)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App