ताज़ा खबर
 

गोावा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने कहा- कांग्रेस विधायक मुझे भेज रहे हैं मैसेज, पर्रिकर को कल साबित करना है बहुमत

मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि उन्हें कांग्रेस विधायक मैसेज करके बीजेपी में शामिल होने की बात कह रहे हैं।

पर्रिकर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने हैं। उनके साथ उनके कई मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी शपथ ली है।

रक्षा मंत्रालय छोड़कर गोवा के मुख्यमंत्री का पद संभालने गए मनोहर पर्रिकर ने दावा किया है कि उन्हें कांग्रेस विधायक मैसेज करके बीजेपी में शामिल होने की बात कह रहे हैं। मनोहर पार्रिकर ने यह दावा एनडीटीवी से बातचीत में किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें कांग्रेस विधायक टेक्स्ट मैसेज करके कांग्रेस छोड़, बीजेपी में शामिल होने की बात कह रहे हैं। उन्होंन कहा कि कांग्रेस विधायक अपने लीडर्स से निराश हैं। पर्रिकर ने यह भी कहा कि उनकी इन बातों मे कोई रुचि नहीं है लेकिन वह किसी को मैसेज करने से तो रोक नहीं सकते। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अपना लीडर (सीएम उम्मीदवार) तक नहीं तय कर पा रही है। पार्टी के नेता आपस में ही लड़ रहे हैं।

बता दें कि ज्यादा सीटें मिलने के बावजूद कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने में नाकाम रही है। इसी बीच राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया था जिसमें वह सफल रही। इसके बाद कांग्रेस ने पर्रिकर के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। कांग्रेस ने सोमवार (13 मार्च) को कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप से इनकार करते हुए कहा था कि पर्रिकर 16 मार्च को सदन में अपना बहुमत साबित करें। खबरों के मुताबिक 40 सीटों की विधानसभा में बीजेपी के पास बहुमत साबित करने के लिए अच्छा सपोर्ट है। बीजेपी के पास 1 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक, 3 निर्दलीय विधायक, 3 गोव फॉरवर्ड पार्टी के विधायक और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी का सोपर्ट है।

वहीं बातचीत में पर्रिकर ने सरकार बनाने के लिए विधायकों को पैसे या किसी और तरह के लुभावने ऑफर देने के आरोपों को झूठ बताया। पर्रिकर ने यह भी कहा कि जो लोग पैसों में डील करते हैं वहीं इस तरह की बातें कर सकते हैं। मेरे लिए आत्मसम्मान की रक्षा से बढ़कर कुछ नहीं। वहीं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ वकील और पार्टी के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह मुख्य है कि कोर्ट ने छुट्टी के दिन भी कांग्रेस की अर्जी सुनी और राज्यपाल के फैसले पर दखल दिया। सिंघवी ने पर्रिकर पर टिप्पणी करते कहा कि अगर कोई दो दिन का मुख्यमंत्री बनना चाहता है तो उसका स्वागत है।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App