ताज़ा खबर
 

Goa: बीच किनारे पत्नी संग सेल्फी ले रहा था दिल्ली का युवक, अचानक गिरी आसमानी बिजली और गंवा बैठा जान

समुद्र तटों पर सुरक्षा के लिए तमाम प्रबंध किए जाते हैं, लेकिन आए दिन हो रहे हादसे इन सुरक्षा उपायों की उपयोगिता पर सवाल उठा रहे हैं। समुद्र तट पर्यटन के प्रमुख केंद्रों में शामिल हैं। यहां से सरकारों को पर्यटन से भारी मात्रा में आय होती है।

गोवा समुद्र तट (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

गाेवा में घूमने आए दिल्ली के एक दंपति में से पुरुष समुद्र तट के पास बिजली गिरने से मौत हो गई। दंपति तट पर घूमते समय मोबाइल से सेल्फी ले रहा था, तभी बिजली गिरने से पुरुष की जान चली गई। इससे वहां पह हड़कंप मच गया। दंपति के घरवालों को जानकारी हुई तो वे वहां पहुंच गए। घटना 4 अक्टूबर को दोपहर बाद साढ़े तीन बजे हुई।

महिला की तबियत खराब : बिजली गिरने के बाद जैसे ही पुरुष की चीख सुनाई पड़ी लाइफगार्ड घटनास्थल पर पहुंचे और प्राथमिक उपचार करने का प्रयास किया। उसको फौरन ऑक्सीजन मास्क लगाया गया, लेकिन वे उसको बचाने में नाकाम रहे। पुरुष की मौत की घटना से सकते में आई महिला की तबियत खराब हो गई। उसे पास के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

National Hindi News, 8 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सुरक्षा उपायों पर सवाल उठे: हादसे में जान गंवाने वाले पुरुष का नाम चैतन्य नागपाल (35) है। वह घटना के समय गर्भवती पत्नी को लेकर समुद्र तट पर घूम रहा था। इस घटना से कैंडोलिम समुद्र तट पर लगाए गए लाइफगार्ड सुरक्षा और तट सुरक्षा सेवाओं पर विवाद शुरू हो गए। सरकार ने सुरक्षा उपायों को मजबूत करने के लिए 141.50 करोड़ रुपए खर्च किए थे। ऐसे में इन सेवाओं का कितना फायदा हुआ, इस पर सवाल उठने लगे हैं।

कांग्रेस नेता ने सीएम से जवाब मांगा : गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरी चोडनकर ने समुद्र तट सुरक्षा में सुधार के लिए किए गए उपायों पर वहां की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए पूछा है कि इतने रुपए खर्च करने के बाद भी लोग सुरक्षित नहीं है तो फिर इनका क्या फायदा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बताएं कि इन उपायों से किसको कितना फायदा मिला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Dussehra 2019: मुंह से आग निकाल रहा था ‘ताड़का’ बना कलाकार, कपड़ों में आग लगने से बुरी तरह झुलसा, हुई मौत
2 Article 370 को लेकर सीएम खट्टर ने सोनिया गांधी पर बोला हमला, कहा- वह आतंकवादियों के लिए बहाती हैं आंसू
3 योगी सरकार की गोशाला में 22 गायों की मौत, शुरुआती जांच में दावा- बाजरे की पत्तियां खाने से गई जान
IPL 2020 LIVE
X