ताज़ा खबर
 

गोवा: मछली पर विधानसभा की कार्यवाही तीसरे दिन बाधित, कांग्रेस स्थगन पर अड़ी

गोवा में राज्य से बाहर से मंगायी जाने वाली मछली में फॉर्मलीन मिलने के बाद आज तीसरे दिन विधानसभा कार्यवाही बाधित की ।

Author पणजी | July 23, 2018 6:55 PM
गोवा विधानसभा

गोवा में राज्य से बाहर से मंगायी जाने वाली मछली में फॉर्मलीन मिलने के बाद सोमवार को तीसरे दिन विधानसभा कार्यवाही बाधित की । इस मुद्दे पर चर्चा के लिए कांग्रेस स्थगन प्रस्ताव के लिए दवाब बना रही थी । कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही दोपहर साढ़े बारह बजे तक स्थगित कर दी गयी। इससे पहले भी कांग्रेस सदस्यों ने अपनी मांग को लेकर 19 और 20 जुलाई को हंगामा किया था जिससे विधानसभा में कोई कामकाज नहीं हो सका था।

आज जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस विधायकों ने पुन: स्थगन प्रस्ताव पेश किया । इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के इस आग्रह को खारिज कर दिया था । विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि यह प्रदेश के 15 लाख लोगों का मुद्दा है । इस पर चर्चा कराने की जरूरत है। हमारे कार्य स्थगन प्रस्ताव को स्वीकार किया जाना चाहिए और दूसरे राज्यों से गोवा में मंगाये गए मछली में मिले फॉर्मलीन पर चर्चा करायी जानी चाहिए।

अध्यक्ष ने इस मसले पर चर्चा कराने से इंकार कर दिया और कहा कि भाजपा विधायक नीलेश कबराल और कांग्रेस के एलेक्सो रेजिनाल्डो लॉरेनको के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव आज के एजेंडे में शामिल है। इसके बाद कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया और प्रश्नकाल नहीं चलने दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App