ताज़ा खबर
 

दिल्ली मेट्रो में बुजुर्ग मुस्लिम ने मांगी सीट तो युवाओं ने दी गालियां, कहा-पाकिस्तान चले जाओ

यह मामला उस वक्त सामने आया जब विमिन राइट एक्टिविस्ट कविता कृष्णनन ने अपनी फेसबुक पोस्ट में इस शर्मनाक घटना का जिक्र किया।

badarpur to gurgaon, badarpur to gurgaon metro Route, badarpur to gurgaon News, badarpur to gurgaon metro, Interchange Metro Stationप्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली मेट्रो में धार्मिक भेदभाव का एक शर्मनाक मामला सामने आया है। युवाओं के समूह ने एक मुस्लिम बुजुर्ग को सीट देने से इनकार किया और उसके वेशभूषा को लेकर उसे गालियां दीं। कुछ दिनों पहले यह घटना मेट्रो की वायलेट लाइन पर हुई, जहां कुछ युवाओं ने मुस्लिम शख्स को सीट देने से इनकार कर दिया और कहा कि अगर उसे सीट चाहिए तो वह पाकिस्तान चला जाए। पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह मामला उस वक्त सामने आया जब विमिन राइट एक्टिविस्ट कविता कृष्णनन ने अपनी फेसबुक पोस्ट में इस शर्मनाक घटना का जिक्र किया। इस पोस्ट के मुताबिक एआईसीसीटीयू के नेशनल सेक्रेटरी संतोष रॉय ने बीचबचाव करते हुए बुजुर्ग का समर्थन किया। रॉय जब युवाओं से बुजुर्ग से माफी मांगने को कहा कि तो उन्होंने मना करते हुए रॉय का कॉलर पकड़ लिया और कहा कि वह पाकिस्तान चला जाए। इसके बाद गार्ड खान मार्केट मेट्रो स्टेशन पर उस कंपार्टमेंट में घुसे। कुछ दिनों बाद जब रॉय पुलिस स्टेशन पहुंचे तो उन्हें मालूम चला कि बुजुर्ग शख्स ने शिकायत वापस ले ली है। कृष्णनन के मुताबिक बुजुर्ग ने पुलिस को दिए अपना बयान कहा है कि उसने दोनों युवाओं का माफीनामा स्वीकार कर लिया है और उनकी उम्र को देखते हुए उन्हें माफ कर दिया है।

बता दें कि हाल ही में एक विचित्र घटना ने दिल्ली मेट्रो को उस वक्त शर्मसार कर दिया था जब राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर हाल ही में लगाई गई एक स्क्रीन पर अचानक पोर्न क्लिप चलने लगी। इस नजारे को कई लोगों ने अपने स्मार्टफोन में कैद कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने एक बयान में कहा था, “डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) को इस क्लिप की जानकारी नहीं है। हालांकि इस एलईडी स्क्रीन को निजी ठेकेदार द्वारा शुरू किया जा रहा है और अभी इसका परीक्षण चल रहा है। अभी तक काम पूरा नहीं हुआ है।” बयान में आगे कहा गया था, “हम इसके परीक्षण के सभी विवरण देखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि राजीव चौक स्टेशन की एलईडी स्क्रीन पर ऐसी कोई क्लिप चली थी या नहीं। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी और भविष्य में इसे रोकने के कदम उठाए जाएंगे।”

फेसबुक पोस्ट में इस घटना का जिक्र किया गया है:

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीलमपुर में दूध कारोबारी की गोली मारकर हत्या हत्या के पीछे विवाद और गैंगवार की आशंका
2 …ताकि नंगे पैर न घूमें देश के नौनिहाल, NCPCR ने सरकारी स्कूल में ड्रेस के जूते देने की मांग
3 भारत बना रक्षा पर खर्च करने वाला दुनिया का शीर्ष 5वां देश
यह पढ़ा क्या?
X