ताज़ा खबर
 

देखिए, एआईएडीएमके की ओर से जारी शशिकला की इस तस्‍वीर में कैसे दिख रही है जयललिता की झलक

जयललिता जब पार्टी प्रमुख थीं तब पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता उन्हें नीचे झुककर नमस्कार करते थे। यहां तक कि कई कार्यकर्ता तो उन्हें जमीन पर लेट कर चरणों में प्रणाम करते थे।
शशिकला जयललिता की ही तरह हाथ जोड़कर पार्टी नेताओं का अभिवादन स्वीकार करती हुईं। (फोटो- ट्विटर)

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सहयोगी रही वी के शशिकला नटराजन में एआईएडीएमके के नेताओं को अम्मा की झलक दिखाई दे रही है। एआईएडीएमके ने बुधवार की पार्टी मीटिंग की कई तस्वीरें जारी की हैं जिसमें शशिकला जयललिता की ही तरह हाथ जोड़कर पार्टी नेताओं का अभिवादन स्वीकार कर रही हैं। इस बैठक में पार्टी नेताओं ने शशिकला से पार्टी महासचिव पद और पार्टी की बागडोर संभालने की गुजारिश की थी। फोटे में जिस अंदाज में शशिकला दिख रही हैं, ठीक वैसे ही जयललिता भी दिखती थीं। जयललिता भी पार्टी के कर्मठ और ईमानदार कार्यकर्ताओं के सामने दोनों हाथ जोड़कर खड़ी रहती थीं। पार्टी कार्यकर्ता भी पहले की तरह उसी तरह हाथ जोड़कर खड़े थे जैसे वो जयललिता के सामने रहा करते थे। शशिकला को पार्टी कार्यकर्ता प्यार से चिनम्मा कहते हैं।

जयललिता जब पार्टी प्रमुख थीं तब पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता उन्हें नीचे झुककर नमस्कार करते थे। यहां तक कि कई कार्यकर्ता तो उन्हें जमीन पर लेट कर चरणों में प्रणाम करते थे। चुनावी रैलियों में भी अक्सर यह देखा गया था कि जब तक जयललिता भीड़ को संबोधित करती थीं तब तक पार्टी उम्मीदवार मंच पर खड़े रहते थे। पार्टी नेता कहते हैं कि जब अम्मा के साथ कैबिनेट मीटिंग होती थी, तब वहां किसी बात पर ज्यादा चर्चा नहीं होती थी। कैबिनेट मीटिंग अक्सर 15-20 मिनट तक ही होती थी। लोग कहते हैं कि अम्मा अक्सर मंत्रियों से निर्णय लेकर ही कैबिनेट मीटिंग में आने को कहती थीं। वहां सिर्फ उस पर जयललिता की मुहर लगती थी। जब आय से अधिक संपत्ति के मामले में जयललिता जेल में थीं और उनकी जगह ओ पनीरसेल्वम मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल रहे थे, तब कैबिनेट की मींटिग में जयललिता की तस्वीर रखकर फैसले लिए जाते थे।

गौरतलब है कि जे. जयललिता की मौत के एक सप्ताह बाद ही एआईएडीएमके ने घोषणा की है कि शशिकला नटराजन पार्टी में उनकी जगह लेंगी। अब शशिकला पार्टी का नेतृत्व करेंगी। पार्टी के प्रवक्ता सी पोन्नैयन के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने लिखा है, ‘शशिकला को पार्टी का अगला महासचिव बनाए जाएगा। इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।’ इससे पहले पार्टी प्रवक्ता पोन्नैयन ने कहा था कि पूरी पार्टी की इच्छा है कि शशिकला पार्टी की महासचिव बनें। बता दें, 1989 के बाद पार्टी को नया महासचिव मिला है। इससे पहले इस पद पर जे. जयललिता थीं।

बता दें, जयललिता की करीबी शशिकला को पार्टी की महासचिव बनाने की चर्चा पहले से ही है। पार्टी ने कहा था कि शशिकला को जल्द ही पार्टी का अगला महासचिव चुन लिया जाएगा। मीडिया में भी इसको लेकर काफी चर्चा थीं।

वीडियो देखिए- कौन हैं जयललिता की करीबी शशिकला, जानिए 5 मुख्य बातें

वीडियो देखिए- जयललिता को अंतिम विदाई देने के लिए सड़कों पर उतरी भारी भीड़

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.