ताज़ा खबर
 

यू-ट्यूब वीडियो देखकर लड़की को लगा मरकर आत्मा वापस बुला लेगी, अंधविश्वास में ऐसे गई जान

उसे लगता था कि आत्मा शरीर से निकलकर वापस शरीर में आकर उसे जिंदा कर सकती है। इसी का परीक्षण करने के लिए उसने मौत को गले लगा लिया।

Author January 16, 2019 12:17 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

विज्ञान और आधुनिकता के मामले में तमाम प्रगति के बावजूद अंधविश्वास के चलते लोग आज भी जान गंवा देते हैं। यह समस्या किसी दूरदराज के गांव नहीं महानगरों में भी उतनी ही भयावह है। चंद महीनों पहले दिल्ली के बुराड़ी कांड ने सबको हिलाकर रख दिया था। उन 11 लोगों की मौत अब भी किसी सदमे से कम नहीं लगती। ऐसा ही एक मामला अब देश की व्यावसायिक राजधानी मुंबई में सामने आया है। यहां के भोईवाड़ा इलाके में 14 साल की एक लड़की ने अंधविश्वास और सनक के चलते जान गंवा दी।

क्यों उठाया ये खतरनाक कदमः परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी अक्सर यूट्यूब पर एस्ट्रल ट्रैवल नाम के चैनल पर वीडियो देखती थी। उसे लगता था कि आत्मा शरीर से निकलकर वापस शरीर में आकर उसे जिंदा कर सकती है। इसी का परीक्षण करने के लिए उसने मौत को गले लगा लिया। पुलिस को उसके मोबाइल से कई वीडियो भी मिले। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हफ्तेभर पहले भी की थी कोशिशः परिजनों के मुताबिक लड़की ने हफ्तेभर पहले भी अपने ही घर में ऐसा करने की कोशिश की थी। तब उसने जमीन पर लेटकर सांसें रोक लीं। थोड़ी देर में उसका शरीर अकड़ने लगा। तब भी घर वालों ने उसे समझाया था लेकिन इसके बावजूद उसने इस बार बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली। बाथरूम से उसके घबराने की आवाज सुनने के बाद परिजनों ने उसे संभाला और आनन-फानन में अस्पताल ले गए जहां तीन के इलाज के बाद उसकी मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: लखनऊ कमिश्नर ने निकाली तरकीब, छुट्टा गायों को भेजा जाएगा जेल, बंदी करेंगे देखभाल
2 फर्जीवाड़ा कर मिली बीएसएफ की नौकरी, किसी और ने दी थी लिखित- शारीरिक परीक्षा
3 जूस में नशीली दवा मिलाकर युवती के साथ किया गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार