ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh: खराब तबीयत के चलते 6ठी की छात्रा नहीं कर पाई होमवर्क, टीचर ने क्लासमेट्स से पड़वाए 168 थप्पड़

मध्य प्रदेश में एक टीचर द्वारा एक छात्रा के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। वहीं पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश में एक टीचर द्वारा एक छात्रा के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। वहीं पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल पूरा मामला प्रदेश के झाबुआ जिले का है और घटना 5 महीने पुरानी बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी शिक्षक ने होमवर्क नहीं करने की बेहद भयानक सजा दी। उसने क्लास के 14 बच्चों को उन्हीं के क्लास के एक छात्र को 168 बार थप्पड़ मारने को कहा।

सरकारी स्कूल का है मामला: दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी 2019 में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने एक छात्रा को 168 बार थप्पड़ लगवाए। फिलहाल छात्रा 7वीं कक्षा की बताई जाती है। वहीं मामले में उसके पिता शिवप्रताप सिंह ने पुलिस को बताया कि उसे कक्षा में 6 दिनों में 168 बार उसके क्लासमेट्स से थप्पड़ लगवाए गए। 11 जनवरी से लेकर 16 जनवरी तक हर रोज उस छात्रा को बाकी अन्य छात्रों से थप्पड़ लगवाए जाते थे। पीड़िता के पिता ने आगे बताया कि स्कूल के विज्ञान विषय के शिक्षक मनोज कुमार वर्मा ने उनकी बेटी के 14 क्लास मेट्स से कहा कि वे उसे (पीड़िता) होमवर्क न करने की सजा दें और अगले छह दिन तक हर रोज उसे दो-दो थप्पड़ लगाएं।

जनवरी से गायब है शिक्षक: बताया जा रहा है कि 22 जनवरी 2019 को टीचर के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद से ही आरोपी शिक्षक फरार था। लेकिन अब जाकर उसे मंगलवार (14 मई) को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

पुलिस का क्या है कहना: पुलिस का कहना है कि गुरुवार को आरोपी को जेल भेजा जाएगा। झाबुआ एसपी विनीत जैन के मुताबिक उसे आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया है। एसपी ने बताया कि पीड़ित छात्रा की तबियत खराब थी इस वजह से ही वह होमवर्क कर पाने में सक्षम नहीं थी और इस बात का उसके टीचर और क्लासमेट को पता था। लेकिन वाबजूद उसके टीचर ने उसे सजा दी और 6 दिन में 168 बार थप्पड़ मारने को कहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App