ताज़ा खबर
 

मंडप में गुटखा चबा रहा था दूल्हा, दुल्हन ने देखते ही कहा-वापस जाओ

दुल्हन बीए की छात्रा है, और उसका कहना है कि जिन व्यक्ति को सामान्य मर्यादा का ख्याल नहीं है उसके साथ वो शादी नहीं कर सकती है।
बाहरी राज्यों से लाकर बेची जा रही है दुल्हनें। (Representative Image)

उत्तर प्रदेश के बलिया में एक लड़की ने वैसे युवक को अपना जीवनसाथी बनाने से इनकार कर दिया जो मंडप में गुटखा खा रहा था। घरवालों ने लड़की को लाख समझाने की कोशिश की लेकिन लड़की अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई। अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक ये वाकया बलिया के मुरारपट्टी गांव का है। पुलिस के मुताबिक लड़का दलान छपरा का रहने वाला वाला था और उसकी शादी लालगंज में हो रही थी। लड़के के परिवार वाले पूरे रीति-रिवाज के मुताबिक बारात लेकर लड़की के घर वाले पहुंचे। बारात की जोरदार आवभगत की गई।

इसके बाद मंडप में शादी की रस्म शुरू होनी थी। लड़के को मंडप में बुलाया गया। इसी दौरान लड़की ने जो चीज देखी, इसके बाद उसने लड़के से शादी ना करने का फैसला कर लिया। लड़की ने ये पूरा फैसला कुछ ही सेकेंड में कर लिया। दरअसल लड़का जब मंडप में पहुंचा तो वो शादी जैसे पवित्र मौके की परवाह किये बिना गुटखा खा रहा था। लड़की लड़के के इस रवैये से काफी उदास हुई और उस लड़के के साथ शादी ना करने का फैसला कर लिया।

खबरों के मुताबिक लड़की को कई लोगों ने समझाया, लेकिन वो नहीं मानी। इसके बाद लड़के के घरवाले थाने गये और पुलिस की मदद से शादी करवानी चाही। लेकिन ये लड़की पुलिस के दबाव के आगे भी नहीं झुकी। दुल्हन बीए की छात्रा है, और उसका कहना है कि जिन व्यक्ति को सामान्य मर्यादा का ख्याल नहीं है उसके साथ वो शादी नहीं कर सकती है। बता दें कि केन्द्र और राज्य सरकारें गुटखे की बिक्री पर रोक लगाने और इसकी बिक्री कम करने के लिए कई उपाय कर रही हैं। गुटखे की वजह से कई लोगों को मुंह का कैंसर हो सकता है। सरकार और कई गैर सरकारी एजेंसियों ने गुटखे के खिलाफ अभियान चला रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.