ताज़ा खबर
 

हिंदुस्तानी लड़के से शादी करने बागपत आई यूक्रेन की लड़की, सुषमा स्वराज से लगाई गुहार

अब तो वेरोनिका के वीजा की डेट भी एक्सपायर होने वाली है। डीएम और प्रशासनिक अधिकारी उसकी सुनने को तैयार नहीं हैं। वेरोनिका का वीजा 13 अगस्त को एक्सपायर हो रहा है। इस बीच दोनों फिर डीएम कार्यालय पहुंचे और मैरिज सर्टिफिकेट जारी करने की गुहार लगाई।

Author August 12, 2018 3:55 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

एक विदेशी युवती और उसके बागपत निवासी प्रेमी शादी करने के लिए पिछले एक महीने से अधिकारियों के पास चक्कर लगा रहे हैं। यूक्रेन की युवती वेरोनिका खलेबोवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ दिलाने की लगाई गुहार लगाई है। इसके साथ ही वेरोनिका ने ट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी पूरा मामला बताया है।

यह प्रेम कहानी बागपत के युवक अक्षत त्यागी और यूक्रेन की वेरोनिका की है। अक्षत रूसी भाषा सीखने रूस गया था। वहीं उसकी मुलाकात टूरिस्ट स्टूडेंट वेरोनिका से हुई। वेरोनिका और अक्षत की मुलाकात प्यार में बदल गई। प्यार इतना गहरा कि दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसम खाई और हिंदुस्तान आकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने की ठान ली। दोनों विमान से हिंदुस्तान पहुंचे, वहां से बागपत आए। वेरोनिका ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत बागपत एडीएम कोर्ट में शादी के लिए अर्जी दी, लेकिन बागपत के अधिकारी उन्हें पिछले एक महीने से चक्कर कटवा रहे हैं।

अब तो वेरोनिका के वीजा की डेट भी एक्सपायर होने वाली है। डीएम और प्रशासनिक अधिकारी उसकी सुनने को तैयार नहीं हैं। वेरोनिका का वीजा 13 अगस्त को एक्सपायर हो रहा है। इस बीच दोनों फिर डीएम कार्यालय पहुंचे और मैरिज सर्टिफिकेट जारी करने की गुहार लगाई। दोनों ने डीएम के स्टेनो पर रिश्वत मांगने और डीएम ऋषिरेंद्र पर अभद्रता करने का आरोप भी लगाया है। आपको बता दें कि सुषमा स्वराज को जब भी विदेश मामलों के संबंध में हो रही दिक्कतों को लेकर कोई ट्वीट करता है वह अक्सर ही उनकी मदद करती हैं। यही कारण है कि यूक्रेन की वेरोनिका ने भी विदेश मंत्री से मदद मांगी है। इससे पहले भी स्वराज की दरियादिली के कारण पाकिस्तान की लड़की की शादी लखनऊ के लड़के से हो सकी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App