ताज़ा खबर
 

मुंबई फिर हुई शर्मसार, छेड़छाड़ से बचने के लिए चलती ट्रेन से कूदने को मजबूर हुई लड़की

लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 तथा 338 तथा संबंधित रेलवे अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Author मुंबई | October 24, 2017 13:13 pm
प्रतिकात्मक तस्वीर।

मुंबई की लोकल ट्रेन के महिला कोच में एक पुरूष के प्रवेश करने तथा उसमें से बाहर निकलने से इंकार करने के बाद दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के निकट इस चलती ट्रेन से एक किशोरी ने बाहर छलांग लगा दी। रेलवे पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह घटना रविवार सुबह दस बजे की है। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटीएम) रेल पुलिस थाने में तैनात एक अधिकारी ने बताया कि ट्यूशन के बाद आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की कल्याण लौट रही थी।

उन्होंने बताया कि रविवार होने के कारण महिला कोच के कंपार्टमेंट में उसके अलावा कोई और नहीं था। ट्रेन सीएसटीएम से चली ही थी कि एक व्यक्ति ने उस कोच में प्रवेश किया और जब लड़की ने उसे बताया कि वह गलत कंपार्टमेंट में आ गया है तो उसने उतरने से मना कर दिया। अधिकारी ने बताया कि उतरने के बदले उसने लड़की से चुप रहने को कहा और डरावने तरीके से उसकी ओर बढ़ने लगा। इससे डरी हुई लड़की ट्रेन से बाहर कूद गई और घायल हो गई।

लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 तथा 338 तथा संबंधित रेलवे अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। गौरतलब है कि हाल-फिलहाल मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ती नजर आ रही हैं। ऐसी ही एक घटना में मुंबई जीआरपी ने सोमवार को एक 30 वर्षीय दिहाड़ी मजदूर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए इस शख्स पर आरोप था कि ये लोकल ट्रेन में एक लड़की को छेड़ रहा था और फिर उसके सामने ही हस्तमैथुन करने लगा। आरोपी ने इस शर्मनाक घटना को शनिवार 21 अक्टूबर के दिन अंजाम दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता लड़की शनिवार को अपने परिवार के साथ मुंबई लोकल से नालासोपारा से सीएएसटी टर्मिनस की तरफ जा रही थी। इसी दौरान वह लड़का लड़की को पहले तो घूरता रहा। लड़की उसे नजरअंदाज करती रही। थोड़ी देर बाद आरोपी शख्स लड़की के सामने ही हस्मैथुन करने लगा। लड़की ने भी आरोपी को सबक सिखाने के लिए अपने मोबाइल से उसकी इस घटिया हरकत का वीडियो बना लिया। इस वीडियो को लड़की ने छात्रपति शिवाजी टर्मिनस स्टेशन की रेलवे पुलिस को सौंपते हुए आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App