ताज़ा खबर
 

मदरसा बलात्‍कार कांड: आरोपी वयस्‍क निकला, इसी रूप में होगी सुनवाई

मदरसा बलात्कार कांड: वयस्क के रूप में होगी आरोपी के खिलाफ सुनवाई।

Author नई दिल्ली | May 2, 2018 6:10 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

किशोर न्याय बोर्ड ( जेजेबी ) ने आज कहा कि गाजियाबाद के एक मदरसे के अंदर 10 साल की एक लड़की के कथित बलात्कार के संबंध में पकड़े गये आरोपी के खिलाफ बालिग के रूप में सुनवाई होगी। दरअसल , आरोपी की उम्र पता करने के किये गये हड्डियों के परीक्षण में संकेत मिले हैं कि वह नाबालिग नहीं है। यह रिपोर्ट कल किशोर न्याय बोर्ड को सौंपी गई और मामले को आज के लिए सुनवाई हेतु रखा गया था। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा सौंपी गई हड्डियों की जांच संबंधी रिपोर्ट पर संज्ञान लेने के बाद जेजेबी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ वयस्क के रूप में सुनवाई होगी।
पहले संदेह जताया गया था कि आरोपी की उम्र 17 वर्ष है।

आरोपी की हड्डियों की जांच इसलिए करानी पड़ी क्योंकि उसका परिवार पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए कोई दस्तावेज नहीं सौंप सका कि उसकी उम्र 18 वर्ष से कम है। पिछले सप्ताह , पुलिस ने इस मामले में मदरसा के धर्मगुरू गुलाम शाहिद को गिरफ्तार किया था।

पुलिस को 21 अप्रैल को लड़की के पिता द्वारा जानकारी मिली थी कि वह पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर से लापता हो गई है। बाद में पुलिस ने लड़की को 22 अप्रैल को मदरसे से बचाया था और आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App