ताज़ा खबर
 

दिल्ली से नोएडा आने वालों की बुधवार से होगी औचक कोविड-19 जांच, आवाजाही पर नहीं होगी रोक

डीएम सुहास ने कहा, ‘‘दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से संक्रमण बढ़ा है। इसलिए, ऐसे लोगों की औचक जांच की जाएगी। यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने के लिए परामर्श जारी किया गया है।

Author नई दिल्ली | November 17, 2020 11:02 PM
GB Nagar, DM suhas LY, delhi, noida, noida dmनोएडा में अब तक 73 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है। (फाइल फोटो)

दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की बुधवार से औचक कोविड-19 जांच होगी। राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन ने यह जानकारी दी।

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से आने वालों की औचक कोविड-19 जांच करने का फैसला जिलाधिकारी सुहास एल वाई की जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया। सुहास ने स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को टीम बनाने का निर्देश दिया।

ये टीम डीएनडी (दिल्ली नोएडा फ्लाई वे)और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच करेगी।’’ जिलाधिकारी ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जिले में हाल में संक्रमण के बढ़े मामलों की वजह से महामारी से लड़ने की रणनीति को चाकचौबंद किया गया है।

सुहास ने कहा, ‘‘दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से संक्रमण बढ़ा है। इसलिए, ऐसे लोगों की औचक जांच की जाएगी और यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने के लिए परामर्श जारी किया गया है।’’

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि औचक जांच रैपिड एंटीजन किट से की जाएगी।

मालूम हो कि गौतमबुद्ध नगर जिले में मंगलवार सुबह तक कोविड-19 के 132 नये मरीज सामने आये हैं । जनपद में पिछले 24 घंटे के अंदर 115 मरीज संक्रमण मुक्त हुये हैं । कोरोना वायरस से अब तक कुल 73 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 से संक्रमित 132 मरीज पाए गए हैं जिसके बाद जिले में अब तक संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 20,566 हो गयी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नवंबर में बैठकर मार्च वाली बात क्यों कर रही है केजरीवाल सरकार, आतिशी के जवाब पर महिला डॉक्टर ने लगा दी क्लास
2 वरवर राव की मेडिकल रिपोर्ट पर वकील इंदिरा जयसिंह ने उठाए सवाल, कहा-यह पूरी तरह धोखा…जानबूझ कर की जा रही देरी
3 ब‍िहार: न‍ियुक्‍त‍ि घोटाले से जुड़े हो सकते हैं मंत्री मेवालाल की पत्‍नी की मौत के तार- पूर्व आईपीएस ने ल‍िखा डीजीपी को खत
आज का राशिफल
X