ताज़ा खबर
 

गौरव भाटिया हुए भाजपा में शामिल, यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले छोड़ा था सपा का साथ

गौरव भाटिया समाजवादी पार्टी के लीगल विंग के प्रसिडेंट थे।

गौरव भाटिया ने यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ दिया था। ( Photo Source: ANI)

समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व प्रवक्ता गौरव भाटिया रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सपा छोड़ दी थी। सपा शासन के दौरान उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता रहे तथा टेलीविजन पर बहसों के दौरान पार्टी के प्रमुख चेहरों में एक रहे भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष ने उन्हें भाजपा में शामिल होने की प्रेरणा दी।

उन्होंने पांच फरवरी को सपा प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया था। उच्चतम न्यायालय के वकील भाटिया ने कहा, ‘सपा राम मनोहर लोहिया के आदर्श से दूर जा रही है। निष्ठा और ईमानदारी का कोई महत्व नहीं है और यह वंशवादी राजनीति की ओर बढ गयी है। मैंने मेरी आत्मा के अंदर की आवाज सुनी और भाजपा ज्वाइन कर ली। समाजवादी पार्टी में रहते हुए मैं परिवारवाद से दुखी था। परिवारवाद मेरे उसूलों के खिलाफ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ेगा। मैंने इसलिए भाजपा का चुनाव किया है।’

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6000 Cashback

हालांकि वे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव पर सीधा प्रहार करने से बचे। वह यहां भाजपा कार्यालय में पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव और अरूण सिंह की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। बाद में वह अमित शाह से भी मिले। भाजपा ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि भाटिया कौन सी भूमिका निभायेंगे।

गौरव भाटिया ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ दिया था। हालांकि, तब गौरव भाटिया ने कहा था कि किसी दूसरी पार्टी में शामिल नहीं होंगे। गौरव भाटिया समाजवादी पार्टी के लीगल विंग के प्रसिडेंट थे। गौरव भाटिया ने पांच फरवरी 2017 को पार्टी पद से इस्तीफा देने की बात कही थी। तब भाटिया ने कहा था, ‘मैने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का फैसला किया है।’ गौरव भाटिया ने खुद भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। तब गौरव भाटिया ने इस्तीफा देने की कोई वजह नहीं बताई थी।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App