ताज़ा खबर
 

Mumbai के कई इलाकों में हुआ गैस रिसाव, दहशत के कारण आधी रात में सड़कों पर निकल आए लोग

Mumbai Gas Leakage: मुंबई में गुरुवार देर रात गैस रिसाव की अफवाह फैल गई, जिससे लोग घबरा गए। बताया जा रहा है कि यह अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से फैली थी।

Author मुंबई | Published on: September 20, 2019 11:07 AM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (file photo)

Mumbai Gas Leakage: मुंबई के वेस्टर्न और ईस्टर्न उपनगरों पोवई से मीरा रोड तक गुरुवार (19 सितंबर) देर रात गैस रिसाव की अफवाह फैल गई। इस दौरान दहशत की वजह से लोग आधी रात में ही सड़कों पर निकल आए। मुंबई पुलिस को पोवई, चेंबूर चकाला, गोरेगांव और मीरा रोड इलाकों से इस तरह की शिकायत मिली, जिसके बाद मामले की जांच कराई गई।

सोशल मीडिया से फैली अफवाह: जानकारी के मुताबिक, यह अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से फैली थी। बृहृमुंबई नगर निगम (BMC) की डिजास्टर सेल के चीफ महेश नार्वेकर ने बताया कि हम लीकेज का सोर्स चेक कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि गैस की गंध करीब 30-40 मिनट तक आती रही थी।

National Hindi News, 20 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

रात 10:45 पर आई थी पहली शिकायत: बीएमसी के डिजास्टर सेल ने बताया कि सबसे पहले रात करीब 10:45 बजे अजीब सी गंध आने की सूचना मिली थी। इस तरह की शिकायतें पूर्वी उपनगरों जैसे चेंबूर, मानखुर्द, गोवंडी, चिंदावली, पोवई, घाटकोपर, अंधेरी, बोरीवली नेशनल पार्क से आई थीं। इसके बाद फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां अलग-अलग लोकेशन पर तैनात कर दी गई हैं।

Swami Chinmayanand arrests Live Updates: बीजेपी नेता चिन्मयानंद की गिरफ्तारी से संबंधित हर खबर यहां पढ़ें

यह थी अफवाह: जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर अफवाह फैली थी कि राष्ट्रीय केमिकल फर्जीलाइजर प्लांट (RCF) से गैस लीक हो रही है। इसके बाद ट्रोमबे डिविजन की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। जांच में पता चला कि आरसीएफ से गैस लीक होने की सूचना गलत थी।

महानगर गैस ने भी की पुष्टि: इस मामले में महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि उनके किसी भी पाइप से किसी तरह की लीकेज नहीं हुई।

लोगों ने ट्वीट से भी की शिकायत: एमजीएल ने कहा, ‘‘गुरुवार देर शाम एमजीएल को भी मुंबई के कई इलाकों से गैस लीक होने की सूचना मिली थी। हमारी इमरजेंसी टीमों ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। जांच में सामने आया कि हमारी किसी भी ब्रांच की पाइपलाइन में लीकेज की शिकायत नहीं थी।’’ वहीं, विले पारले में रहने वाली राधिका शर्मा ने ट्वीट किया कि रात के वक्त पूरे इलाके में गैस लीकेज की गंध आ रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kartarpur Sahib: दर्शन के लिए देनी होगी एंट्री फीस, CM अमरिंदर बोले- PAK वसूल रहा ‘जजिया कर’
2 Allahabad University: तहखाने में मिली मुगलकालीन बंदूक और तोप के गोले, चपरासी ने खोजे 16वीं सदी के ये हथियार
3 Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मुंबई में लगातार भारी बारिश, 13 जिलों में हाई अलर्ट घोषित