ताज़ा खबर
 

दर्दनाक: देखिए, इंसानों की दोस्त डॉल्फिन को पीट-पीटकर मार डाला, ख़त्म होने के कगार पर गंगा की यह मछली

उत्तर प्रदेश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग नदी में डॉल्फिन को मार रहे हैं। दुख की बात ये है कि लोगों ने बड़ी बेरहमी से डॉल्फिन की हत्या कर दी।

dolphinलोगों ने बड़ी बेरहमी से डॉल्फिन की हत्या कर दी।

उत्तर प्रदेश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग नदी में डॉल्फिन को मार रहे हैं। दुख की बात ये है कि लोगों ने बड़ी बेरहमी से डॉल्फिन की हत्या कर दी। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ आदमी डंडे और रॉड से मछली को पीट रहे हैं। मामलें में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी के प्रतापगढ़ की पुलिस ने कहा कि ये घटना 31 दिसंबर की है। मछली को मारने वाले तीनों लोग जेल में हैं। मालूम हो कि गंगा में पाई जाने वाली डॉल्फिन एक लुप्त होती प्रजाति है। इसलिए सरकार उनका संरक्षण कर रही है। गंगा में पाए जाने वाली डॉल्फिन को मारना एक दंडनीय अपराध है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे ये लोग मछली पर दनादन रॉड और डंडे बरसा रहे थे। जिसके बाद खून नदी की सतह पर नजर आने लगा। इनमें से कुछ ने तो मछली को पकड़ रखा था। जबकि कुछ डंडे बरसा रहे थे। वीडियो में एक आवाज भी सुनाई देती है जो कह रही है कि फालतू में मार रहे हो यार। पर इसके बावजूद भी ये लोग नहीं रुके।


जैसे ही डॉल्फिन के शरीर से खून बहने लगा। एक आदमी ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला किया और उसके शरीर में कुल्हाड़ी घुसा दी। वीडियो में देखा जा सकता है कि इसके बाद मछली मर गई। वन विभाग के लोगों ने बाद में इस मछली को मरा हुआ पाया।

गांव के लोग मरी हुई मछली को घेरे हुए थे। जैसे ही वन विभाग के अधिकारियों ने पूछा कि ये किसने किया तो किसी ने मारने वालों का नाम नहीं लिया। एफआईआर में कहा गया कि मछली के शरीर पर कई जख्म थे। जिसमें कुल्हाड़ी मारे जाने का घाव भी था।

पुलिस ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद आरोपियों को गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान: Ranthambore National Park में बाघ ने युवक को मार डाला, लोगों को घरों में दुबके रहने की सलाह
2 यूपी के बुलंदशहर में ज़हरीली शराब पीने से पांच की मौत, दर्जनभर से ज्यादा अस्पताल में, अब तक चार गिरफ्तार
3 आपकी जल्द हत्या कर दी जाएगी, ओडिशा के सीएम को मिला पत्र, लिखा था- सुपारी दे दी गई है
आज का राशिफल
X