ताज़ा खबर
 

Ganesh Visarjan 2019: भोपाल में नाव पलटने से 11 की मौत, सीएम ने किया 11 लाख मुआवजा देने का ऐलान

Ganesh Visarjan 2019: गणपति विसर्जन के दौरान भोपाल में नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं, मुंबई में 18 लोग जान गंवा बैठे। दिल्ली में भी कई लोगों के डूबने की खबर है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 13, 2019 3:16 PM
मध्य प्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान हादसा , बचाव कार्य जारी फोटो सोर्स – एएनआई

Ganesh Visarjan 2019: भोपाल में भगवान गणेश की एक बड़ी प्रतिमा के विसर्जन के दौरान शुक्रवार तड़के दो नावों के पलटने से 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई। भोपाल (शहर) के पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली ने भाषा को बताया कि यह घटना छोटे तालाब के खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के करीब 4.30 बजे हुई। उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त वे लोग गणेश प्रतिमा को विसर्जित करने गए थे। वली ने बताया कि इन दो नावों में 19 लोग सवार थे। 11 शव तालाब से निकाल लिए गए हैं। छह लोगों को सुरक्षित निकाला गया और दो लोगों की तलाश की जा रही है। मारे गए लोग पिपलानी इलाके के रहने वाले थे। सीएम कमलनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 11-11 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया।

सुबह 4:30 बजे हुआ हादसा: भोपाल के एएसएपी अखिल पटेल ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार तड़के करीब 4:30 बजे हुआ। अब तक 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं। वहीं, 5 लोगों को बचा लिया गया है। वहीं, मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने इस हादसे पर दुख जताया।

National Hindi News 13 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मुंबई में 18 की मौत: गणेश प्रतिमा विजर्सन के दौरान डूबने से मुंबई में भी कई लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विसर्जन के दौरान रत्नागिरी जिले में तीन, नासिक, सिंधुदुर्ग, सतारा जिलों में 2-2 और धुले, बुलढाणा व भंडारा जिलों में 1-1 व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई।

दिल्ली में भी कई डूबे: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पल्ला बख्तावरपुर गांव के पास गुरुवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुछ लोगों के डूब जाने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें घटना के बारे में रात 8:58 बजे सूचना मिली। इसके बाद घटनास्थल पर दमकल की एक गाड़ी भेजी गई और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- पूर्व मुख्यमंत्री महाकाल दर्शन करते थे, वर्तमान सीएम देखते हैं ताजिये
2 दिल्ली में कटा सबसे बड़ा चालान, ओवरलोडिंग के आरोप में ट्रक ड्राइवर पर 2,00500 का जुर्माना