ताज़ा खबर
 

बड़े सिर के चलते नहीं मिल रहा सही साइज का हेलमेट, गुजरात के इस शख्स की समस्या से पुलिस भी बेबस, नहीं वसूल पाई जुर्माना

New Traffic Rules: जाकिर मेमन के पास बाइक से जुड़े सभी दस्तावेज थे, सिर्फ हेलमेट नहीं था। उसका भी पुलिस चालान नहीं बना सकी। उनके सिर का साइज इतना बड़ा है कि उनके साइज का हेलमेट ही नहीं मिल रहा।

Author छोटा उदयपुर | Published on: September 18, 2019 12:00 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

New Traffic Rules: मोटर व्हीकल एक्ट 2019 में तय जुर्माने को कम किए जाने के बाद इसे गुजरात में भी लागू कर दिया गया, लेकिन बिना हेलमेट के बाइक ड्राइव कर रहे शख्स को भी पुलिस को बिना चालान के छोड़ना पड़ा। गुजरात के छोटा उदयपुर स्थित बोडेली कस्बे में फलों की दुकान लगाने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट बाइक चलाते पकड़ लिया था। लेकिन उन्हें बिना किसी सिफारिश और बिना चालान के ही छोड़ना पड़ा।

हर दुकान पर ढूंढा, नहीं मिला सही साइज का हेलमेटः इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जाकिर मेमन के पास बाइक से जुड़े सभी दस्तावेज थे, सिर्फ हेलमेट नहीं था। उसका भी पुलिस चालान नहीं बना सकी। उनके सिर का साइज इतना बड़ा है कि उनके साइज का हेलमेट ही नहीं मिल रहा। जब पुलिसकर्मियों ने उनसे जुर्माना भरने को कहा तो उन्होंने अपने बड़े सिर के चलते हेलमेट नहीं पहन पाने की दलील दी। उनका कहना है कि इसके लिए शहर की हर दुकान पर पता किया लेकिन इस साइज का हेलमेट नहीं मिला।

पुलिस से पूछा समस्या का हलः जाकिर ने कहा कि वो कानून का पालन करने वालों में से है लेकिन उनके साइज का हेलमेट मिल ही नहीं रहा। जाकिर ने पुलिस से भी उनकी समस्या का हल ढूंढने के लिए कहा। जाकिर की समस्या सुनने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनके प्रति सांत्वना व्यक्त की। पुलिसकर्मियों को लगा कि उनकी समस्या वाजिब है, इसलिए जुर्माना नहीं लगाया।

National Hindi Khabar, 18 September 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पिछले हफ्ते ही ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर लगने वाले जुर्माने की रकम में कटौती करके मोटर व्हीकल एक्ट 2019 को अपने राज्य में भी लागू किया। बता दें गुजरात में जुर्माने की रकम केंद्रीय कानून के मुकाबले 90 फीसदी तक कम की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर के हालात पर मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 18 महीने से पहले छोड़ दिए जाएंगे नजरबंद नेता
2 कश्मीर: बंद का फरमान न मानने पर आतंकियों ने ड्राइवर को पीटा, पीड़ित की कार भी फूंक दी