ताज़ा खबर
 

ABVP-BJP ने घुटने पर लाकर मंगवाई थी माफी, प्रोफेसर ने कहा- दोस्‍त मुझे पागल कहने लगे हैं

हालही में इंजीनियरिंग कॉलेज के एक प्रोफेसर को फेसबुक पर सरकार कि आलोचना करना महंगा पड़ गया। प्रोफेसर के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने बदसलूकी की और उन्होंने घुटनों पर लाकर माफी मंगवाई। जिसके बाद प्रोफेसर ने कहा उनके दोस्त उन्हें अब पागल बुलाते हैं। बदसलूकी से बचाने के लिए उन्हें दोस्तों के पास उन्हें पागल कहने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

Author March 5, 2019 12:50 PM
इंजीनियरिंग कॉलेज के एक प्रोफेसर से एबीवीपी के छात्रों ने घुटनों पर लाकर माफी मंगवाई (PC- Indian express)

हालही में कर्नाटक के विजयापुरा जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज के एक प्रोफेसर ने फेसबुक पर सरकार के खिलाफ एक पोस्ट लिखा। प्रोफेसर को ये पोस्ट लिखना बहुत महंगा पड़ गया। प्रोफेसर ने फेसबुक पर भाजपा की आलोचना करते हुए देश में युद्ध का माहौल बनाने का आरोप लगाया था। जिसके बाद उनके साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने बदसलूकी की और उन्होंने घुटनों पर लाकर माफी मंगवाई। इस घटना के बाद अब प्रोफेसर का कहना है कि उन्हें फिर से बेइज्जत होने से बचाने के लिए उनके दोस्त उन्हें पागल कहने लगे हैं।

29 वर्षीय संदीप वाथर वचना पितामह डॉ पीजी हलाकटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में सिविल इंजीनियरिंग पढ़ाते हैं। संदीप ने कहा “सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने मेरे साथ बदसलूकी की वे समझ नहीं पाए मैंने फेसबुक पर क्या लिखा है। उन्होंने मुझे मैंने जो पोस्ट किया था उसे समझाने के लिए कहा।” एबीवीपी ने संदीप पर “भारत-विरोधी” बयान देने और विश्वासघात करने का आरोप लगाया है, और उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग भी की है। भाजपा प्रवक्ता विवेक रेड्डी ने इसे भारत की एकता को तोड़ने और दुश्मन देश की प्रशंसा करने का प्रयास कहा है।

सोमवार को संदीप ने कहा, “मेरे दोस्तों के पास मुझे इन लोगों से बचाने के लिए मुझे पागल कहने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। कुछ लोगों को समझ आया है कि मैं क्या कहना चाहता था।” संदीप ने बताया जिन लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की वे डिप्लोमा के छात्र थे। इतना ही नहीं उन्होंने बताया उन में बहुत से छात्रों को अच्छी तरह से अंग्रेजी भी नहीं आती थी। संदीप का मानना है कि उन छात्रों को उनके खिलाफ उकसाया गया था। बता दें उस फेसबुक पोस्ट में संदीप ने बीजेपी और अन्य राइट विंग के लोगों से सवाल करते हुए लिखा था, “जो कुछ चल रहा है उसमें सबसे समझदार कौन नजर आ रहा है ? भक्तों तुम? अगर ये हालात युद्ध में तब्दील हो जाते हैं तो तुम लोग लाखों लोगों की मौत के जिम्मेदार होगे। बीजेपी पूरी तरह से बेशर्म हो गई है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App