ताज़ा खबर
 

गुजरात: सफाई के लिए गए थे, जहरीली गैस की वजह से चार लोगों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक जल पपिंग स्टेशन की सफाई के दौरान विषाक्त गैस के संपर्क में आने के कारण चार सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई।

Author May 20, 2019 10:17 AM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक जल पपिंग स्टेशन की सफाई के दौरान विषाक्त गैस के संपर्क में आने के कारण चार सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओधव इलाके में शनिवार देर रात हादसा उस समय हुआ जब एक कर्मचारी सरकारी अंबिकानगर पंपिग स्टेशन के कुएं में जा गिरा और विषाक्त गैस के कारण बेहोश हो गया। ओधव पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि इसके बाद तीन कर्मचारी उसकी मदद के लिए नीचे उतरे लेकिन वे भी विषाक्त गैस के संपर्क में आ गये और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पीड़ित की पहचान सर्वजीत (25), सुनील (25), राजीव चौहान (38) और लालंिसह मारवाडी (26) के रूप में की गई है।

अधिकारी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है और दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि निजी ठेकेदार ने तो लापरवाही नहीं की और क्या सफाई कर्मचारियों को सफाई से पूर्व सुरक्षा उपकरण मुहैया कराये गये थे?

गौरतलब है कि इससे पहले भी 4सफाई कर्मचारियों की मौत की खबर आई थी। यह मामला अगस्त 2017 का था, जो लंबे समय तक सुर्खियों में रहा था। 2017 में दिल्ली के लाजपत नगर में जल बोर्ड के सैप्टिक टैंक की सफाई करने के दौरान तीन कर्मचारियों की मौत हो गई थी। इन कर्मचारियों की  मौत भी जहरीली गैस की चपेट में आने से हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App