ताज़ा खबर
 

गुरुग्राम में 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही, 10 घंटे बाद मिलीं तीन डेडबॉडी, 20 लोगों के फंसे होने की आशंका

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित उलावास इलाके में गुरुवार तड़के 4 मंजिला इमारत ढह गई। करीब 10 घंटे बाद बचाव टीम एक शव निकाल पाई है। मलबे में अब भी 20 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

गुरुग्राम में 4 मंजिला इमारत ढही। फोटो सोर्स : एएनआई

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित उलावास इलाके में गुरुवार तड़के करीब 5 बजे 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई। करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद बचाव टीम तीन डेडबॉडी निकाल चुकी है। इमारत में अब भी 17-18 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

साइबर हब से 12 किमी दूर हुआ हादसा : बताया जा रहा है कि यह हादसा गुरुग्राम के साइबर हब से करीब 12 किलोमीटर दूर उलावास में हुआ। इसकी वजह से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। मामले की जानकारी मिलते ही हरियाणा फायर एवं इमरजेंसी सर्विसेज की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। वहीं, एनडीआरएफ गाजियाबाद और द्वारका (दिल्ली) की 3 टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। फिलहाल बुलडोजर से मलबा हटाया जा रहा है।

बारिश की वजह से ढही इमारत : बचाव दल का कहना है कि इमारत ढहने से ठीक पहले इलाके में तेज बारिश हुई थी। ऐसे में बारिश को इस हादसे की वजह माना जा रहा है। इस इमारत में आसपास काम करने वाले सिक्योरिटी गार्ड समेत अन्य लोग रहते हैं, जो घटना के वक्त सो रहे थे।

150 लोग बचाव कार्य में जुटे : गुरुग्राम के एसडीएम संजीव सिंगला का कहना है कि यह इमारत कमजोर थी और इसे किसी विशेषज्ञ से सलाह लिए बिना बनाया जा रहा था। करीब 150 लोग बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। हमें बताया गया हैं कि मलबे में 6-7 लोग दबे हुए हैं। हालांकि, इसकी सटीक जानकारी नहीं मिली है।

गुरुग्राम में 4 मंजिला इमारत ढही। फोटो सोर्स : एएनआई

मॉनसून के दौरान एनसीआर में ढही थीं कई इमारतें : गौरतलब है कि पिछले कई महीनों के दौरान एनसीआर में इमारतों के ढहने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इससे पहले मॉनसून के दौरान ग्रेटर नोएडा में एक इमारत ढह गई थी, जिसमें 9 लोगों ने जान गंवाई थी। वहीं, गाजियाबाद में बिल्डिंग ढहने से 3 लोगों की मौत हो गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 मानवता होती रही शर्मसार और मृतक का शव नोचते रहे कुत्ते
2 MP: मंत्री के बंगले पर BSP विधायक का कब्जा, कमल नाथ सरकार को एक महीने में छठी बार चुनौती
3 महाराष्ट्र ATS: 9 गिरफ्तार संदिग्धों में दाऊद के गुर्गे का बेटा भी, खाने-पीने के सामान में जहर से नरसंहार की थी साजिश