ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में मारे गए चार नक्सली

नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है।

Author रायपुर | July 16, 2016 9:23 PM
प्रतीकात्मक चित्र

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये हैं।  बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है।

कल्लूरी ने बताया कि जिले में इस महीने की 14 तारीख से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, एसटीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब आज पामेड़ थाना क्षेत्र के तुमरेल गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लगभग दो घंटे तक चली गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब चार नक्सलियों के शव, कई बंदूक, पाइप बम और अन्य सामान मिला।  पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान जारी है तथा पुलिस दल क्षेत्र में ही है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हुई है।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करके इस वर्ष जनवरी महीने से अब तक क्षेत्र में 71 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App