ताज़ा खबर
 

गुजरात: पूर्व विधायक ने 4 आईएफएस अफसरों को पीटा, जीप से कुचलने की कोशिश का आरोप

गुजरात के गोंडल के एक पूर्व विधायक महिपतसिंह जडेजा पर 4 भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के प्रोबेशनर अफसरों को पीटने का आरोप लगा है। विधायक पर आईएफएस अफसरों को जीप से कुचलने की कोशिश करने का भी आरोप है।
पीड़ित आईएफएस प्रोबेशनर वीके सिंह। (फोटो सोर्स- एएनआई)

गुजरात के गोंडल के एक पूर्व विधायक महिपतसिंह जडेजा पर 4 भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के प्रोबेशनर अफसरों को पीटने का आरोप लगा है। विधायक पर आईएफएस अफसरों को जीप से कुचलने की कोशिश करने का भी आरोप है। पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश में दबिश दे रही है। विधायक द्वारा कथित मारपीट का शिकार हुए चार आईएफएस अफसरों में से एक वीके सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया- ”हम पश्चिमी भारत में आधिकारिक दौरे पर थे। आखिरी दिन हम सासन से अहमदाबाद जा रहे थे तभी बस एक पेट्रोल पंप पर रुकी। मुझे सिगरेट पीनी थी इसलिए मैं थोड़ा दूर निकल गया तभी अचानक एक लड़का आ गया। लड़के ने मुझे जाने के लिए कहा। मैंने उससे कहा कि यह सार्वजनिक स्थान है और वह चला गया। बस की ओर लौटते वक्त मुझे पीछे से किसी के आने की आवाज सुनाई दी और मैंने उसे दूसरे आदमी के साथ आते देखा।

उसने मुझे थप्पड़ मारा और मेरे सिर पर एक लाठी से प्रहार किया जिसमें छल्ले लगे थे। मेरे सिर से खून बहने लगा लेकिन वह मारता गया। मैं बस में गया जहां लोगों ने मेरी मदद की। मेरे साथियों ने स्थिति के बारे में जानने की कोशिश की तभी एक कार ने उन्हें पूरी ताकत के साथ धक्का मारा। तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए और उनमें एक को याद्दाश्त जाने की समस्या का सामना करना पड़ा। मैं अब भी सदमे में हूं।”

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक घटना तब हुई जब 2017 बैच के 47 प्रोबेशनरी अफसर रविवार (25 मार्च) की सुबह बस से अहमदाबाद लौट रहे थे। एक अधिकारी ने बताया- ”जडेजा के घर के पास एक पेट्रोल पंप पर बस ईंधन लेने के लिए रुकी, चार अफसर ताजी हवा लेने के लिए उतर गए। उनमें से एक जडेजा के घर की दीवार की तरफ झुका हुआ था और उसके बाद वाले अफसर के बारे में कहा जा रहा कि वह दीवार पर पेशाब कर रहा था।” राजकोट (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक आंत्रिप सूद ने बताया- ”वन अधिकारी पर हमला करने वाले शख्स की पहचान तीन अन्य के साथ महिपतसिंह जडेजा के तौर पर हुई है, हमने सीसीटीवी फुटेज की जांच की है।” उन्होंने जडेजा और तीन अन्य के खिलाफ केस दर्ज करने की भी बात बताई। जडेजा 1990 और 1995 में गोंडल निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय विधायक रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App