ताज़ा खबर
 

यूपी में अफ्रीकियों पर हमला: सुषमा स्वराज ने आदित्य नाथ से की बात, नाइजीरियाई बोले- शांति से रहने आए हैं, पर नहीं सहेंगे हिंसा

इस मामले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट के जरिए मामले की निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है।

Author Updated: March 28, 2017 1:33 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 12वीं कक्षा के छात्र मनीष खरी की बीते शनिवार (25 मार्च) को रहस्यमय हालात में मृत्यु हो हई थी। इस मामले को लेकर इलाके के लोगों ने उसकी हत्या का आरोप कुछ नाइजीरियाई छात्रों पर लगाए हैं। वहीं ग्रेटर नोएडा में सोमवार (27 मार्च) को इलाके के लोगों ने एक मार्च निकाला, जो हिंसा में बदल गया। पुलिस के मुताबिक लोगों ने मनीष की मृत्यु को लेकर मार्च निकाला था और फिर इलाके में मौजूद एक शौपिंग एरिया में मौजूद कुछ नाइजीरियाई छात्रों पर हमला कर दिया। वहीं इस मामले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए मामले की निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया। दरअसल इस मामले को लेकर एक नाइजीरियाई शख्स सादिक बेल्लो ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज से इस मामले में दखल देने की बात कही थी। सादिक ने ट्वीट के जरिए कहा- “आपको(स्वराज) इस मामले में जल्द ही कोई एक्शन लेना होगा। नोएडा में हमारे लिए जीना मुश्किल होता जा रहा है और हमारी जान को खतरा है”

स्वराज ने इस मामले की जांच के अलावा, ट्वीट के जरिए यह भी कहा कि उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से भी बातचीत की है और उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है। साथ ही सुषमा स्वराज ने अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले की रिपोर्ट भी मांगी है। वहीं अफ्रीकी छात्रों के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने सात लोगों को भी गिरफ्तार किया है। हमले में तीन नाइजीरियाई छात्र घायल हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस के मुताबिक उपद्रवी भीड़ को काबू में करने के लिए उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा। बता दें मनीष खरी की रहस्यमय हालात में मौत हो गई थी। मामला ग्रेटर नोएडा स्थित एनएसजी ब्लैक कैट एंक्लेव का है।

मनीष की मृत्यु से पहले वह लापता हो गया था, जिसके बाद उसके घर से महज कुछ ही दूरी पर स्थित एक घर में रह रहे नाइजीरियाई छात्रों पर उसकी हत्या करने की आफवाह फैल गई। सिर्फ इतना ही नहीं छात्रों पर नरभक्षी होने की आफवाह भी फैल गए। वहीं  मामले(अफ्रीकी छात्रों पर हमला) को लेकर एक नाइजीरियाई नागरिक लॉरेंस ने बीते सोमवार को कहा कि वे लोग हिंसा बर्दाश्त नहीं करेंगे। लॉरेंस ने यह भी कहा कि वे भारत में शांति से रहने के लिए आएं हैं लेकिन किसी तरह का भेदभाव या हिंसा नहीं सहेंगे। साथ ही लॉरेंस ने अफ्रीकी छात्रों को इस मामले में एकजुट होने की बात भी कही।

लालबत्‍ती: सुविधा या वीआईपी कल्‍चर? जानिए विभिन्न राज्यों में क्या हैं नियम

अमेजन ने वेबसाइट से हटाए भारतीय तिरंगे वाले डोरमैट; सुषमा स्वराज ने दी थी वीजा न देने की धमकी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ी 10 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना आज नोएडा दौरे पर,15 साल के कामों का लेंगे जायजा
2 नोएडा में बेखौफ हुए टैक्सी सवार बदमाश, देर रात काम से लौटने वालों को बनाया जा रहा है निशाना
3 नोएडा: मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मारकर पीसीआर हुई फरार