ताज़ा खबर
 

UP: गठबंधन को लेकर अखिलेश ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- अब सही है हमारा गणित

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजावादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मिशन 2019 के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

अखिलेश यादव, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजावादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मिशन 2019 के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत वो आज (शुक्रवार) कन्नौज के फकीरपुरा गांव में पहुंचे। जहां उन्होंने अखिलेश की चौपाल कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं और जनता से बातचीत की और साथ ही भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। इस दौरान अखिलेश ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर कहा कि इस बार हमारा गणित सही है। गौरतलब है कि शनिवार को सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर मायावती और अखिलेश एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। बता दें कार्यक्रम में अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद रहीं।

2014 का रिपोर्ट कार्ड: उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटे हैं। ऐसे में पिछली बार भाजपा+ को 73 सीटें, समाजवादी पार्टी को 5 सीटें, बसपा को शून्य सीट जबकि कांग्रेस को 2 सीटें मिली थीं। हालांकि सूबे की 3 लोस सीटों पर उपचुनाव हुए थे जिनमें से 2 पर सपा और एक बार आरएलडी को जीत मिली थी। इस तरह भाजपा के पास 68 सीटें तो सपा के पास 7 सीटें हो गई हैं।

गणित कर लिया है सही: अखिलेश ने कहा कि हम अभी तक ये नहीं समझ पाए हैं कि भाजपा ने कितने गठबंधन किए हैं। आज कई पार्टियां उनका साथ छोड़ चुकी हैं। ऐसे में हम अपना गणित ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। इसका नतीजा गोरखपुर उपचुनाव में भी देखने को मिलेगा।

भाजपा का झूठ बोलता है: कार्यक्रम के दौरान एक शख्स ने अखिलेश से पूछा कि आपका नारा था काम बोलता है। इस बार आप क्या कहना चाहेंगे, जिसके सवाल में अखिलेश ने कहा कि अब भाजपा का धोखा बोलता है।

कांग्रेस की राह पर भाजपा: अखिलेश ने सीबीआई छापे को लेकर कहा कि कांग्रेस में मेरे, नेताजी और डिंपल यादव के खिलाफ सीबीआई जांच हुई थी। अब भाजपा भी उस ही राह पर है। तो अगर ऐसा है तो सीबीआई चुनाव के पहले या बाद में पूछताछ कर ले लेकिन बीच में डिस्टर्ब न करे।

स्लॉटर नाम पर जनता को भड़काया: अखिलेश ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने स्लॉटर के नाम पर लोगों को भड़काया था।वहीं हाल ही में शराब पर लगाए गए सेस पर भी अखिलेश ने कहा कि अब सीएम जी को गाय की सेवा करना है तो ज्यादा शराब पियो क्योंकि ज्यादा शराब पियोगे तो ज्यादा टैक्स मिलेगा और उससे गाय की सेवा की जाएगी। अखिलेश बोले यूपी सरकार ने गाय की रक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त सेस लगा दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App