ताज़ा खबर
 

तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेंद्र बीजेपी में शामिल, मुख्यमंत्री से चल रहे थे नाराज

राजेंद्र को उन शिकायतों के बाद पिछले महीने मंत्रिमंडल से निकाल दिया गया था कि उनके परिवार के सदस्यों के मालिकाना हक वाली कंपनियों ने राज्य में जमीनों पर कब्जा किया हुआ है। बताते चलें कि दो दिन पहले ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

नई दिल्ली | Updated: June 14, 2021 2:36 PM
तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेंद्र बीजेपी में शामिल (फोटो- PTI)

तेलंगाना राष्ट्र समिति के वरिष्ठ नेता और तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेंद्र ने अपने कई समर्थकों के साथ सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया। पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में राजेंद्र ने केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी सहित अन्य शीर्ष पदाधिकारियों की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा में उनका स्वागत करते हुए प्रधान ने कहा कि तेलंगाना की राजनीति में राजेंद्र का एक महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने दावा किया, ‘‘राज्य में जब भी विधानसभा का अगला चुनाव होगा, भाजपा की वहां सरकार बनना तय है।’’ राजेंद्र ने पिछले दिनों विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राजेंद्र की गिनती तेलंगाना की सत्तारूढ़ टीआरएस के वरिष्ठ नेताओं में होती है।

राजेंद्र को उन शिकायतों के बाद पिछले महीने मंत्रिमंडल से निकाल दिया गया था कि उनके परिवार के सदस्यों के मालिकाना हक वाली कंपनियों ने राज्य में जमीनों पर कब्जा किया हुआ है। बताते चलें कि दो दिन पहले ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राजेंद्र सत्तारूढ़ टीआरएस के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सीधा अध्यक्ष को इस्तीफा पत्र देना चाहता था लेकिन मैं उनसे मिल नहीं पाया, तो इन परिस्थितियों में मुझे विधानसभा सचिव को अपना इस्तीफा सौंपना पड़ा।’’

इस्तीफा देने से पहले राजेंद्र ने पत्रकारों से कहा था कि उनके कई शुभचिंतकों ने उन्हें इस्तीफा द देने की सलाह दी लेकिन वह अपने निर्वाचन क्षेत्र और तेलंगाना के लोगों के आत्म सम्मान की खातिर ऐसा कर रहे हैं। उसी दिन राजेंद्र के करीबी सूत्रों ने बताया था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डी की मौजूदगी में 14 जून को भगवा पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Next Stories
1 मिशन गुजरात पर अरविंद केजरीवाल, बोले- सभी 182 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
2 राजस्थानः MLA ने जड़ दिया हेड कॉन्स्टेबल को तमाचा, “दो कौड़ी का पुलिस वाला” बता कहा- हिम्मत कैसे हुए हमारे आदमी को रोकने की?
3 LJP में चाचा vs भतीजा! बोले पारस- पार्टी तोड़ी नहीं, बचाई है…JDU में नहीं जाऊंगा, पर अकेला कर रहा हूं महसूस
ये पढ़ा क्या?
X