ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर पर लगा AC-Furniture चुराने का आरोप, घर से चोरों ने उड़ाया सामान तब हुआ खुलासा, दी ये सफाई

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव पर वाईएसआर कांग्रेस ने चोरी का आरोप लगाया है। आरोप है कि वे स्पीकर ऑफिस से महंगे फर्नीचर, एसी और कंप्यूटर आदि को चुरा कर अपने कार्यालय ले गए हैं।

Author हैदराबाद | Published on: August 24, 2019 7:47 PM
आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव पर स्पीकर ऑफिस से महंगे फर्नीचर, एसी और कंप्यूटर आदि को चुराने का आरोप लगा है। बता दें कि राव पर विधानसभा से निजाम के जमाने की मेज, बर्मा टीक से बनी डिजाइनर कुर्सियां, 14 मोर के आकार वाली गेस्ट के लिए कुर्सियां, एक सेंटर टेबल, 117 प्लास्टिक की कुर्सियां, स्पीकर की एंटे-चेंबर से 3 कुर्सियां, एक 3-सीटर सोफा, दो स्प्लिट एयर-कंडीशनर्स और एक टावर एसी को चुराने का आरोप है। वहीं इस मामले में राव का कहना है कि उन्होंने कोई चोरी नहीं की है, बल्कि वे खराब या चोरी न हो जाए इसलिए वे उन फर्नीचरों को अपने कार्यालय में शिफ्ट करवाए थे। बता दें कि मामले में नया मोड़ और इस बात का खुलासा तब हुआ जब पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय से दो एसी की चोरी होने की बता सामने आई थी।

क्या है पूरा मामलाः बता दें कि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव पर वाईएसआर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि वे सरकारी संपत्ति को सरकार को लौटाने के बजाय अपने घर में रखे हैं। दरअसल, 2014 में आंध्र प्रदेश का विभाजन कर तेलंगाना बनाया गया था जिसमें उसके कार्यालय को हैदाराबाद से अमरावती में बदला गया था।
Arun Jaitley Demise News Live Update: नहीं रहे अरुण जेटली के निधन से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उस समय सभी समान सहेत फर्नीचरों को भी अस्थायी कार्यालयों में जमा करना था। लेकिन आरोप है कि राव ने कार्यालयों में फर्नीचरों को जमा नहीं किए थे। आंध्र प्रदेश विधानसभा के अधिकारियों के अनुसार, विधानसभा कार्यालय के कई फर्नीचर राव के बेटे शिवराम के गुंटूर शहर में स्थित मोटरसाइकिल शो रूम में पाए गए थे।

National Hindi News, 24 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Weather Forecast for States Today Live Updates: मौसम से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मामले में आई नई मोड़ः शिव प्रसाद राव ने द इंडियन एक्सप्रेस से बताया कि वे उन फर्नीचरों को चोरी या खराब होने की वजह से अपने कार्यालय में रखवाए थे नाकि वे चोरी किए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वे इन फर्नीचरों को वापस करने के लिए अधिकारियों को पत्र भी लिखा था लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं आया था। हालांकि विपक्ष राव पर पत्र लिखने वाली बात को झूठ करार दे रहे हैं। बता दें कि मामले में नया मोड़ तब लिया जब वह राव के कार्यालय से एक एसी उनके ही पूर्व कर्मचारी ने चोरी कर ली थी। मामले की जांच कर रहे पुलिस ने जब जांच करनी शुरु की तो चोरों ने एसी को राव के घर के बाहर फेक कर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। बता दें कि राव ने फर्नीचरों को वापस करने या उनके बदले पैसे देने की बात भी कही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rajasthan: केमिकल से भरे टैंकर को ओवरटेक करते समय पलटी वैन, दो परिवारों के 9 लोगों की मौत
2 Bhim Army ने दिया अल्टीमेटम, कहा- 10 दिनों में रविदास मंदिर का मुद्दा नहीं सुलझा तो करेंगे भारत बंद का आह्वान
3 UP विधानसभा उपचुनाव से पहले Akhilesh Yadav का बड़ा कदम, भंग कर दी समाजवादी पार्टी की सभी कार्यकारिणी