ताज़ा खबर
 

Article 370: शिवराज के बयान पर भड़के दिग्विजय सिंह बोले- शर्म आनी चाहिए, वो नेहरू के चरणों की धूल भी नहीं

Jammu-Kashmir and Article 370 News Updates: शिवराज की तरफ से यह बयान सामने आने के बाद कांग्रेस में भूचाल आ गया। दिग्विजय के अलावा पार्टी नेता माणक अग्रवाल ने बीजेपी नेता को मूर्ख कह डाला। उन्होंने शिवराज से माफी मांगने के लिए भी कहा।

Shivraj Digivjay Article 370 2मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने का ऐलान करने और Article 370 में बड़े परिवर्तन के बाद सियासत लगातार तेज हो रही है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तो देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को अपराधी करार दे दिया। कांग्रेस की तरफ से मध्य प्रदेश के ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जवाब दिया। दिग्विजय ने कहा, ‘नेहरू जी के पैरों की धूल भी नहीं हैं शिवराज, शर्म आनी चाहिए उनको।’ बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की तरफ से शिवराज सिंह को मूर्ख भी कहा जा चुका है।

शिवराज के बयान के बाद सियासी भूचालः रविवार (11 अगस्त) को शिवराज की तरफ से यह बयान सामने आने के बाद कांग्रेस में भूचाल आ गया। पार्टी नेता माणक अग्रवाल ने बीजेपी नेता को मूर्ख कह डाला। उन्होंने शिवराज से माफी मांगने के लिए भी कहा। भुवनेश्वर में दिए बयान के बाद शिवराज लगातार कांग्रेस के निशाने पर हैं। देश के पहले प्रधानमंत्री को लेकर दिए गए इस तरह के बयान पर गैर-कांग्रेसी नेताओं ने भी आपत्ति जताई।

Jammu and Kashmir Issue Live Updates: आर्टिकल 370 के बाद ऐसे हैं कश्मीर के हालात, पढ़ें सभी खास खबरें

Bihar News Today, 12 August 2019: बिहार की सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

क्या बोले थे शिवराजः उन्होंने अपने भाषण में कश्मीर समस्या और आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए नेहरू को अपराधी करार दिया था। उन्होंने कहा था, ‘जब भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तानी आदिवासियों (कबाइलियों) को कश्मीर से भगा रहे थे तभी नेहरू जी ने सीजफायर घोषित करवा दिया। उस वक्त एक तिहाई कश्मीर पाकिस्तान के कब्जे में था, यदि उस वक्त सीजफायर नहीं होता तो पूरा कश्मीर हमारे पास होता। एक देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान यह सिर्फ अन्याय नहीं बल्कि देश के खिलाफ अपराध है।’

National Hindi News, 12 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jammu-Kashmir and Article 370 Issue Updates: बकरीद पर जम्मू-कश्मीर में दिखी शांति, NSA अजीत डोभाल ने किया हवाई दौरा
2 Bihar News Today, 12 August 2019: लखीसराय में शिव मंदिर में भगदड़, एक की मौत; 8 घायल
3 National Hindi News, 12 August 2019 Updates: अयोध्या में बनेगा श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट, योगी सरकार ने मंजूर किए 200 करोड़ रुपए