scorecardresearch

सात जन्मों में भी पीएम नहीं बन सकते नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह का तंज, नई सरकार के मंत्रिमंडल पर साधा निशाना

राजद के साथ मिलकर सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले पर आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार की जनता ने किसके लिए जनादेश दिया था?

सात जन्मों में भी पीएम नहीं बन सकते नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह का तंज, नई सरकार के मंत्रिमंडल पर साधा निशाना
आरसीपी सिंह (फोटो- @ANI)

RCP Singh Hits out at Nitish Kumar: जदयू से इस्तीफा देने वाले पूर्व राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि नीतीश कुमार 2024 में विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि, खुद नीतीश कुमार इस बात से इनकार करते रहे हैं। इसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार सात जन्मों में भी पीएम नहीं बन सकते हैं।

आरसीपी सिंह ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि नीतीश कुमार सात जन्मों में भी पीएम नहीं बन सकते हैं। उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार कहां से 273 सीटें लाएंगे? हर राज्य में तीन-तीन विपक्ष हैं और कौन इनके नाम पर तैयार होगा?” मीडिया से बात करते हुए पूर्व जदयू नेता ने अपने ऊपर लगे पार्टी को तोड़ने के आरोपों पर कहा, “ये पूरी तरह से झूठ है, बेबुनियाद है और अनर्गल है। जब मैं था तब ये बोलने की हिम्मत नहीं थी। मुझसे आंख में आंख मिलाकर बोलने की हिम्मत थी क्या? मैं इन सब फालतू कामों में नहीं रहता था।”

राजद के साथ मिलकर सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले पर आरसीपी सिंह ने कहा, “बिहार की जनता ने किसके लिए जनादेश दिया था, किसके साथ मिलकर सरकार चलाने का जनादेश दिया था और ये क्या कर रहे हैं? जिस प्रकार की साजिश इन्होंने रची और जिस सोच के तहत इन्होंने काम किया है वह निंदनीय है।”

नीतीश कुमार कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या को लेकर भी आरसीपी सिंह ने निशाना साधा। उन्होंने कहा, “इस सरकार में अति पिछड़ा समाज से मात्र तीन मंत्री हैं। कुशवाहा समाज से मात्र दो और केवल एक समाज से आठ, क्या यही है समावेशी समाज?” बिहार की जनता आपसे सवाल पूछेगी लेकिन आपके पास कोई जवाब नहीं होगा।”

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए पूर्व जदयू नेता ने कहा कि जब इंसान कमजोर हो जाता है और आत्मविश्वास डोलने लगता है तो वह कहीं भी झुक सकता है। क्या आने वाले दिनों में जदयू और राजद का विलय हो सकता है? इस सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा, “पक्का हो जाएगा। बचेगा क्या उनका।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.