ताज़ा खबर
 

चौटाला के अमर्यादित बयान पर खट्टर का पलटवार, कहा- भगवान आपको सद्बुद्धि दें

ओम प्रकाश चौटाला ने एक कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तुलना जानवरों से करते हुए उन्हें कथित तौर पर नाकारा व नालायक तक कह डाला था।

Author Published on: June 2, 2019 5:30 AM
पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तुलना नाकार जानवरों से करने के बाद मुख्यमंत्री ने जवाब में कहा, ‘चौटाला जी, भगवान आपको सद्बुद्धि दें और आपकी आयु लंबी करें।’ जेबीटी भर्ती घोटाले में सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला इस समय 14 दिन के फरलो पर जेल से बाहर हैं और प्रदेश का दौरा करते हुए कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि इन कार्यक्रमों के दौरान चौटाला ने मीडिया से निरंतर दूरी बनाई हुई है लेकिन उनके वीडियो आए दिन वायरल हो रहे हैं।

शुक्रवार को ओम प्रकाश चौटाला ने जहां रोहतक के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की तारीफ की वहीं मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया। एक कार्यक्रम के दौरान चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तुलना जानवरों से करते हुए उन्हें कथित तौर पर नाकारा व नालायक तक कह डाला था। उन्होंने कहा, ‘चाहे वह दूध देने वाले पशु हों या कोई और, जब वे बेकार हो जाते हैं, नाकारा हो जाते हैं तो हम उनको खट्टर कहा करते हैं। एक नाकारा हरियाणा प्रदेश में आ गया है। कभी सोचा ही नहीं था कि उन्हें मौका (राज्य में शासन का) मिलेगा। यह देश की बदकिस्मती थी। यह प्रदेश के लिए भारी नुकसान जैसा है।’

चौटाला के इस बयान पर मुख्यमंत्री खट्टर ने सार्वजनिक रूप से अथवा मीडिया में तो कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन ट्वीट के माध्यम से उन्होंने चौटाला को जवाब दे दिया है। उन्होंने शनिवार सुबह ट्विटर पर चौटाला के भाषण वाली फोटो व उनके बयान को टैग करते हुए कहा, ‘ओम प्रकाश चौटाला जी आपकी इसी अमर्यादित भाषा की वजह से जनता ने आपको सबक सिखाया है। आप मर्यादा तोड़ सकते हैं लेकिन मेरी शिक्षा ऐसी नहीं है। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि वे आपको सद्बुद्धि दें और आपकी उम्र लंबी करें।’ मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के बाद शनिवार को कई घंटे तक सोशल मीडिया पर भाजपा व इनेलो समर्थकों के बीच अमर्यादित बयानों को लेकर बहस भी छिड़ी रही।

उधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि इस प्रकार की बातें कहना छोटी मानसिकता का परिचय है। ओपी चौटाला वरिष्ठ नेता हैं, मुख्यमंत्री भी रहे हैं, इस प्रकार की टिप्पणी उन्हें शोभा नहीं देती। बराला ने कहा कि चौधरी देवीलाल कहते थे, लोकराज लोकलाज से चलता है। लेकिन इन्होंने लोकलाज छोड़ दी और लोगों ने इन्हें छोड़ दिया। इस प्रकार की टिप्पणियों के कारण आज ये लोग सड़क पर हैं और इनका परिवार बंटा हुआ है। इस प्रकार की छोटी और गलत बयानबाजी इनकी हताशा और निराशा को दर्शाती है।

चाहे वह दूध देने वाले पशु हों या कोई और, जब वे बेकार हो जाते हैं, नाकारा हो जाते हैं तो हम उनको खट्टर कहा करते हैं। एक नाकारा हरियाणा प्रदेश में आ गया है। – ओमप्रकाश चौटाला

ओम प्रकाश चौटाला जी आपकी इसी अमर्यादित भाषा की वजह से जनता ने आपको सबक सिखाया है। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि वे आपको सद्बुद्धि दें और आपकी उम्र लंबी करें। – मनोहर लाल खट्टर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कमल खिलाने को शुरू हुआ मंथन, विस में 60 सीट जीतने का दावा
2 गरमी बढ़ने से मटके की मांग बढ़ी, सूखे हलक को तर कर रहे 150-300 रुपए तक के मटके
3 कचरे का पहाड़ बन गया जिंदगी पर बोझ