scorecardresearch
Premium

अखिलेश-जयंत की जोड़ी को पश्चिमी यूपी में मिला नया साथी, जानिए क्या बोले सत्यपाल मलिक

UP Politics: मेघायल के पूर्व राज्यपाल ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों का कोई वादा पूरा नहीं किया है। चुनाव में अखिलेश-जयंत की मदद करूंगा।

अखिलेश-जयंत की जोड़ी को पश्चिमी यूपी में मिला नया साथी, जानिए क्या बोले सत्यपाल मलिक
मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक। (फाइल फोटो)

UP Politics: उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर मेघायल के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया है। जिसके बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। मलिक ने कहा कि वो चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी की मदद करेंगे।

Continue reading this story with Jansatta premium subscription
Already a subscriber? Sign in

बता दें, सत्यपाल मलिक का राज्यपाल का कार्यकाल खत्म हो चुका है। इसके बाद वो राजनीति में कदम रख सकते हैं। असल बात यह है कि वो आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल को समर्थन देते हुए नजर आएंगे।

अखिलेश और जयंत की करूंगा मदद- मलिक

यूपी तक से खास बातचीत में सत्यपाल मलिक ने न सिर्फ आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की तारीफ की, बल्कि अखिलेश यादव के लिए खुद के दिल में सॉफ्ट कॉर्नर भी बताया। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि आने वाले वक्त में वो अखिलेश और जंयत चौधरी की मदद करेंगे और सहयोगी की भूमिका में नजर आएंगे।

‘मोदी जब गुजरात में थे तब किसानों की बात करते थे, अब नहीं करते’

दरअसल, सत्यपाल मलिक बीजेपी सरकार में राज्यपाल होते हुए भी लगातार किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं। सत्यपाल मलिक का कहना है कि जब मोदी गुजरात के सीएम थे, तब वो किसानों की बात करते थे, लेकिन अब वो जब से दिल्ली आ गए हैं तो बदल गए हैं।

सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा यूपी सरकार ठीक काम कर रही है। बस, वो किसानों के मुद्दे को हल करने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि हर बार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री किसानों का बकाया दिलावाने का आश्वासन दे देते हैं, लेकिन किसानों का उसका भुगतान नहीं किया जाता।

सत्यपाल मलिक बोले- टेनी को पद से हटा देना चाहिए था

लखीमपुर खीरी घटना पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि जिनके हाथ में इस समस्या को हल करना है, वो बहुत घमंड में हैं। वो यह समझते हैं कि जो पॉलिटिकल और प्रशासनिक पावर है, यही असल है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को टेनी को पद से हटा देना चाहिए था। इससे उनका सम्मान बढ़ता।

‘न किसानों पर लगे मुकदमे वापस लिए और न ही एमएसपी लागू हुई’

सत्यपाल मलिक ने कहा कि पीएम मोदी पहले तो किसान हित पर बात नहीं कर रहे हैं, अगर कर भी रहे हैं तो उस पर कोई एक्शन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि किसानों पर लगे मुकदमे वापस लेंगे, एमएसपी लागू करेंगे, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं किया है।

बीडी मिश्रा बने मेघालय के नए राज्यपाल

बता दें, देश के चर्चित राज्यपालों में से एक सत्यपाल मलिक अब रिटायर हो गए हैं। उनका कार्यकाल 3 अक्टूबर को समाप्त हो गया था। उनको सेवा विस्तार नहीं दिया गया। उनकी जगह पर मेघालय के गवर्नर के तौर पर बीडी मिश्रा ने शपथ ली है। वह फिलहाल अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल हैं और उन्हें मेघालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बीडी मिश्रा सेना से ब्रिगेडियर के पद पर रिटायर हुए थे। वह 2017 से ही अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल हैं। उन्होंने सत्यपाल मलिक की जगह 4 अक्टूबर को शपथ ली है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 08:00:25 pm
अपडेट