ताज़ा खबर
 

Mumbai: कंपनी ने नहीं दी सैलरी तो शख्स ने हैक कर ली वेबसाइट, जानें पूरा मामला

मुंबई में एक श्ख्स ने सैलेरी न देने पर अपनी पुरानी कंपनी की 2 वेबसाइट्स को हैक कर लिया। वहीं पुलिस ने बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कंपनी ने नहीं दिया वेतन तो वेबसाइट हैक कर लिया बदला फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मुंबई पुलिस ने बुधवार (3 अप्रैल) को 32 वर्षीय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को मुंबई की एक फर्म की दो वेबसाइट हैक करने के सिलसिले में गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि कंपनी द्वारा वेतन न दिए जाने पर आरोपी ने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था। आरोपी की पहचान दीपेश कुमार के रूप में की गई है।

क्या था मामलाः पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने साल 2016 में क्लॉस वॉरन फिक्सचर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद कंपनी ने दीपेश का 1.25 लाख का बकाया वेतन देने से इनकार कर दिया था। इस वजह से दीपेश का कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से झगड़ा हुआ था। जिसके चलते दीपेश ने कंपनी मालिक को सबक सिखाने के लिए उनकी कंपनी की दो वेबसाइटों को हैक कर लिया। पुलिस ने बताया कि कंपनी की 19 वेबसाइट है जिनमें में से इन दो वेबसाइट्स को सबसे ज्यादा ऑर्डर मिले। बता दें कि पुलिस ने आरोपी दीपेश को भुज में उसके घर से गिरफ्तार किया।

National Hindi News, 05 April 2019 LIVE Updates: जानें  दिनभर की अपडेट्स

कंपनी का पासवर्ड  और डोमेन बदलाः पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर कंपनी की वेबसाइटों के पासवर्ड और डोमेन नंबर को बदल दिया था जिससे कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा। आरोपी दीपेश ने पुलिस को बताया कि इस समय वह गुजरात में एक नामी बिस्किट कंपनी के लिए काम करता है।

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपीः वेबसाइट हैक होने की सूचना मिलने के बाद कंपनी ने पुलिस से संपर्क किया और 18 अगस्त 2018 को आईपीसी की धारा और आईटी एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने तकनीकी सबूतों के आधार पर आरोपी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार किया। वहीं  इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App