ताज़ा खबर
 

सेक्‍स सीडी मामले में मंत्री पद गंवाने वाले आप नेता संदीप कुमार अब भाजपा के लिए मांग रहे वोट, केजरीवाल पर बोला हमला

संदीप कुमार को आप ने सेक्‍स सीडी सामने आने के बाद पार्टी से निकाल दिया था।

Author नई दिल्‍ली | April 17, 2017 11:32 AM
दिल्‍ली के पूर्व मंत्री और आप नेता संदीप कुमार एमसीडी चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं।

दिल्‍ली के पूर्व मंत्री और आप नेता संदीप कुमार एमसीडी चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान वह घर-घर जाकर भाजपा के लिए वोट मांग रहे हैं। संदीप कुमार को आप ने सेक्‍स सीडी सामने आने के बाद पार्टी से निकाल दिया था। उनका कहना है कि एमसीडी चुनावों में जिन भी पार्टियों में उनके दोस्‍त हैं उनका वे प्रचार करेंगे, फिर चाहे वे बसपा में हो, कांग्रेस या भाजपा में। हालांकि आम आदमी पार्टी के प्रति उन्‍होंने नाराजगी जाहिर की।

एबीपी न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल झाड़ू के जरिए देश की जनता को बेवकूफ बना रहे हैं और भ्रमित कर रहे हैं।” संदीप कुमार ने हालांकि यह नहीं बताया कि वे इस पार्टी में जाएंगे। कुमार ने नरेला से भाजपा उम्‍मीदवार सविता खत्री के लिए वोट मांगे। बता दें कि जब कुमार की सीडी सामने आई थी उस समय भाजपा उनके खिलाफ काफी आक्रामक थी।

जब उनकी सीडी सामने आई थी तब वे दिल्‍ली की सरकार में एससी/एसटी कल्‍याण और महिला एवं बाल कल्‍याण मंत्री थे। इसके सामने आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें पद से हटा दिया था। वे आप सरकार के तीसरे मंत्री थे जिन्‍हें पद से हटा दिया गया था। उनसे पहले जीतेंद्र तोमर को फर्जी डिग्री और असीम अहमद खान को रिश्‍वत के मामले में पद से हटा दिया गया था। हाल ही में आप के लिए काफी मुश्किलें बढ़ी हैं। उसके एक विधायक वेदप्रकाश ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया और विधायक पद भी छोड़ दिया। वे अब भाजपा के साथ हैं। कई अन्‍य विधायक भी पार्टी नेतृत्‍व के खिलाफ अंसतोष जाहिर कर रहे हैं।

इधर, राजौरी गार्डन उपचुनाव में भी आप को हार का सामना करना पड़ा था। उसके उम्‍मीदवार की यहां से जमानत जब्‍त हो गई थी। 2015 में हुए चुनावों में आप के जनरैल सिंह यहां से विधायक चुने गए थे। लेकिन पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए उन्‍होंने विधायक पद से इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बाद यह सीट खाली हो गई थी। उपचुनाव में भाजपा ने यह सीट जीत ली। हार के बार आम आदमी पार्टी ने कहा कि जनता जरनैल सिंह के इस्‍तीफ से नाराज थी। आप को पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों में भी शिकस्‍त मिली थी। पंजाब में तो पार्टी जीत की दावेदार बताई जा रही थी लेकिन नतीजा उलट आया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App