ताज़ा खबर
 

Sheila Dikshit ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया था यह आखिरी संदेश, सोनभद्र नरसंहार पर प्रियंका गांधी के प्रदर्शन में थी खास भूमिका

शीला दीक्षित ने अपने आखिरी संदेश में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के विरोध में दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर व्यापक प्रदर्शन के लिए जुटने का अनुरोध किया था।

Author नई दिल्ली | July 21, 2019 10:37 AM
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के तौर पर शीला दीक्षित का पार्टी कार्यकर्ताओं को आखिरी निर्देश था कि अगर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच गतिरोध शनिवार (20 जुलाई) को भी खत्म नहीं हो तो वे भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करें। कैबिनेट के एक पूर्व सहयोगी ने यह जानकारी दी।

पार्टी कार्यकर्ताओं को दिए प्रदर्शन के निर्देशः दिल्ली कांग्रेस ने शुक्रवार (19 जुलाई) को दीक्षित की ओर से जारी संदेश में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के विरोध में दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर व्यापक प्रदर्शन के लिए जुटने का अनुरोध किया था। प्रदर्शन स्थल पर वह नजर नहीं आई और प्रदर्शन का नेतृत्व दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने किया था।गतिरोध खत्म नहीं होने की स्थिति में शुक्रवार शाम को हालांकि शीला दीक्षित ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को अगले दिन (शनिवार को) भी प्रदर्शन करने का निर्देश दिया था।

National Hindi News, 21 July 2019 LIVE Updates: दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

नम आंखों के साथ किरण वालिया ने कही यह बातःनम आंखों के साथ किरण वालिया ने कहा, ‘‘अगर आज भी उत्तर प्रदेश सरकार और प्रियंका गांधी के बीच गतिरोध खत्म नहीं होता तो दिल्ली कांग्रेस भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करती। दिल्ली प्रदेश प्रमुख के तौर पर शुक्रवार शाम को दिया गया यह शीला दीक्षित का आखिरी निर्देश था।’’ वालिया दीक्षित के मंत्रिमंडल में मंत्री थीं। पूर्व मुख्यमंत्री को उनके आवास पर श्रद्धांजलि देने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक उत्तर प्रदेश की बात है तो घटनाओं ने अलग मोड़ ले लिया नहीं तो हमलोग प्रदर्शन करने वाले थे।’’ सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर हुए हत्याकांड पर प्रियंका गांधी और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच गतिरोध शनिवार को खत्म हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शाहरुख की इस फिल्म को 20 बार देख चुकी थीं Sheila Dikshit, रेडियो पर पसंदीदा गानों के लिए करती थीं इंतजार
2 प्रिंसिपल ने एबीवीपी से बताया जान का खतरा, पुलिस से बोले- मृत्युपूर्व दिए गए बयान की तरह रिकॉर्ड करें मेरा स्टेटमेंट
3 Bihar News Today, 21 July 2019: केंद्रीय मंत्री रामविलास के छोटे भाई समस्तीपुर सांसद रामचंद्र पासवान का निधन