ताज़ा खबर
 

कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक सुरेन्‍द्र पाल सिंह बिट्टू AAP में शामिल

उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर क्षेत्र की स्थानीय राजनीति में सक्रिय अन्य नेताओं ने भी बिट्टू के साथ आप की सदस्यता ग्रहण की।

Author नई दिल्ली | November 4, 2017 8:12 PM
बिट्टू ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने आप में शामिल होने का फैसला किया है।

पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टू शनिवार को अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बिट्टू को पार्टी की सदस्यता दिलाई। वह साल 2003 से 2013 तक तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक चुने गए। इससे पहले वह निगम पार्षद भी थे। राय ने कहा कि बिट्टू फिलहाल तिमारपुर में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष थे। बिट्टू ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने आप में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि आज गुरु पर्व के पवित्र अवसर पर वह केजरीवाल सरकार के जनहित के कार्यों में सहयोग के लिए आप में शामिल हो रहे हैं।

उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर क्षेत्र की स्थानीय राजनीति में सक्रिय अन्य नेताओं ने भी बिट्टू के साथ आप की सदस्यता ग्रहण की। राय ने कहा कि पिछले दो दशक से दिल्ली की राजनीति में सक्रिय बिट्टू के आप में आने से उत्तरी दिल्ली में पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने बताया कि आगामी 26 नवंबर को आप के स्थापना दिवस के अवसर पर दिल्ली में पार्टी की ओर से राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। राय ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुयी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में यह फैसला किया गया था।

राष्ट्रीय सम्मेलन में देश भर से आप के वॉलेंटियर और पदाधिकारी पिछले पांच वर्ष में पार्टी के अब तक के कार्यकलापों की समीक्षा करेंगे । इसके आधार पर पार्टी अपने भविष्य की रणनीति का निर्धारण करेगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले नोटबंदी का एक साल पूरा होने के मौके पर आठ नवंबर को आप कार्यकर्ता देश भर में धोखा दिवस के रूप में मनाएंगे, जिससे मोदी सरकार के जनविरोधी फैसलों की हकीकत से जनता को अवगत कराया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App