ताज़ा खबर
 

महाधिवेशन: मंच से सोनिया गांधी का नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला, नीचे उतरीं तो राहुल ने लगाया गले

ये बातें शनिवार (17 मार्च) को कांग्रेस की पूर्व सर्वेसर्वा ने कहीं। वह नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पार्टी के 86वें महाधिवेशन को संबोधित कर रही थीं। सोनिया ने आगे कहा, "हमें मिल-जुलकर काम करना चाहिए। यह निजी अहम और आकाक्षाओं का वक्त नहीं है। यह देखना चाहिए कि पार्टी के लिए हम क्या कर सकते हैं। पार्टी की जीत देश की जीत होगी। कांग्रेस सिर्फ राजनीतिक दल नहीं, बल्कि एक आगे की सोच है।"

सोनिया गांधी के भाषण पूरा करने के बाद उन्हें बेटे राहुल ने गले लगा लिया था। (फोटोः एएनआई)

कांग्रेस की पूर्व मुखिया सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि चार सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कांग्रेस को तबाह किया है। पीएम और उनके लोगों ने इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। सरकार सत्ता के नशे में चूर है। ऐसे में साम, दाम, दंड-भेद का खुला खेल चल रहा है। मगर कांग्रेस पार्टी सरकार के झूठे और खोखले वादों और दावों को उजागर करने के काम में जुटी हुई है। ये बातें शनिवार (17 मार्च) को कांग्रेस की पूर्व सर्वेसर्वा ने कहीं। वह नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पार्टी के 86वें महाधिवेशन को संबोधित कर रही थीं। सोनिया ने आगे कहा, “हमें मिल-जुलकर काम करना चाहिए। यह निजी अहम और आकाक्षाओं का वक्त नहीं है। यह देखना चाहिए कि पार्टी के लिए हम क्या कर सकते हैं। पार्टी को और मजबूत करने पर जोर देना होगा। पार्टी की जीत देश की जीत होगी। कांग्रेस सिर्फ राजनीतिक दल नहीं, बल्कि एक आगे की सोच है। एक आंदोलन रही है।”

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी। (फोटोः INC)

कांग्रेस महाधिवेशन की शुरुआत, राहुल गांधी ने दिया 4 मिनट का भाषण; मोदी पर जमकर बोला हमलापीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूर्व पार्टी अध्यक्ष ने कहा, “मोदी सरकार ने पिछले चार सालों में कांग्रेस को तबाह करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। अंहकारी और सत्ता के नशे में मदमस्त सरकार ने साम, दाम, दंड-भेद का खुला खेल चला रखा है। सरकार के तानाशाही तौर-तरीके, संविधान की उपेक्षा, सांसद का अनादर, विपक्ष के खिलाफ फर्जी मुकदमे लगाना और मीडिया को सताना जैसे षडयंत्र का पर्दाफाश करने का काम कांग्रेस कर रही है।”

सोनिया के भाषण खत्म करने के बाद खड़े होकर राहुल-मनमोहन तालियां बजाने लगे थे। (फोटोः एएनआई)

 VIDEO: पहले ‘वंदे मातरम’, फिर झंडारोहण और ‘जन-गण-मन’ से कांग्रेस के महाधिवेशन की शुरुआत

“पीएम के फर्जी दावों का हम सबूतों संग खुलासा कर रहे हैं। लोग समझ रहे हैं कि मोदी के जुमले-वादे सिर्फ ड्रामेबाजी और वोट-कुर्सी हथियाने की चाल थी। जहां कांग्रेस की सरकार नहीं हैं, वहां हमारे कार्यकर्ता सरकार से संघर्ष कर रहे हैं। हम हर संघर्ष करेंगे। हर कुर्बानी देंगे और पार्टी को हर बुलंदी की ओर लेकर जाएंगे।” भाषण खत्म होने के बाद उनके बेटे राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद समेत अन्य सम्मानित जन और समर्थक खड़े होकर तालियां बजाने लगे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 विदेशी पर्यटकों को बिकिनी पहनने पर केंद्रीय मंत्री की सलाह- भारतीय संस्कृति को ध्यान में रख पहनें कपड़े
2 जासूसी करवाने में नवाजुद्दीन के वकील गिरफ्तार, कभी कंगना रनौत की ओर से रितिक पर बोला था हमला
3 पश्चिम बंगाल: जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति के साथ छेड़छाड़, बदमाशों ने अलकतरा फेंका