ताज़ा खबर
 

शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को कहा ‘रणछोड़ दास’, कृष्ण-अर्जुन से की मोदी और शाह की तुलना

बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘राणछोड़ दास गांधी’ कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह तुलना की है।

Author पणजी | Updated: August 19, 2019 10:01 AM
पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘रणछोड़ दास गांधी’ कह डाला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भगवान कृष्ण और अर्जुन बताया। बता दें कि उन्होंने रविवार (18 अगस्त) को अनुच्छेद-370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के केंद्र के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तुलना भगवान कृष्ण और अर्जुन से की। उन्होंने राहुल गांधी को ‘रणछोड़ दास गांधी’ करार दिया, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया। वह भी उस समय जब वह सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है। चौहान ने यह बयान गोवा के पणजी में दिया है।

मोदी और शाह के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहाः जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले को लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह की जमकर प्रशंसा की। चौहान ने कहा, ‘देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। वे कृष्ण और अर्जुन की तरह देश को आगे ले जाने में व्यस्त हैं।’ उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अनुच्छेद-370 पर कांग्रेस को भ्रमित होने का दावा भी किया। वे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मुद्दे पर बयान जारी करने की मांग भी की।

अनुच्छेद-370 पर कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष चुप क्यों? चौहान ने पणजी में अयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के केंद्र के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी इस मामले पर चुप हैं। कांग्रेस इस बात को लेकर भ्रमित है कि आखिर केंद्र के फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी जाए।’ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गोवा की राजधानी में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करने आए हैं।

अनुच्छेद-370 पर कांग्रेस पार्टी का स्टैंड क्या है? बता दें कि जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले का ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के कुछ नेताओं ने समर्थन किया जबकि पार्टी ने संसद में राज्य पुनर्गठन विधेयक का विरोध किया था। हालांकि, पार्टी ने बाद में साफ करते हुए कहा कि जिस तरह से विधेयक को सत्तारूढ़ दल की ओर से संसद में पेश किया गया वह उसके खिलाफ है। वहीं मामले में पूर्व मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी रुख स्पष्ट करने को कहा। उन्होंने कहा, ‘चूंकि कांग्रेस के कई नेता इस मुद्दे पर अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अबतक इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है। ऐसे में मैं सोनिया गांधी जी से मांग करता हूं कि वह बयान जारी कर इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें।’ उन्होंने यह भी कहा कि वह राहुल गांधी से इस मुद्दे पर किसी बयान की उम्मीद नहीं करते हैं।

National Hindi News, 19 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

चौहान ने कांग्रेस के अध्यक्षता पर भी सवाल उठाएः चौहान ने कांग्रेस की बागडोर एक बार फिर सोनिया गांधी को देने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि संगठन पर एक ही परिवार का एकाधिकार कमजोर न हो। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलत नीतियों को जम्मू-कश्मीर और पूर्व पुर्तगाली उपनिवेश गोवा के लोगों की पीड़ा के लिए जिम्मेदार भी ठहराया है।

पीओके बनाने के लिए नेहरू जिम्मेदारः पूर्व मुख्यमंत्री ने जवाहरलाल नेहरू पर बयान देते हुए कहा, ‘नेहरू की गलत नीतियां भारत की आजादी के बाद भी वर्षों तक गोवा के पुर्तगाली उपनिवेश बने रहने के लिए जिम्मेदार रहीं। गोवा आजादी के बाद समृ्द्ध हुआ और इसी तरह अब जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद विकास करेगा।’ चौहान ने यह भी कहा कि नेहरू युद्ध के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) बनाने के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘जब भारतीय सशस्त्र बल पाकिस्तानी सैनिकों को पीछे धकेल रहे थे, तभी नेहरू ने एकतरफा संघर्ष विराम का ऐलान कर दिया और पीओके उनके कब्जे में रह गया, नहीं तो वह भारत का अभिन्न हिस्सा बन चुका होता।’

Bihar News Today, 19 August 2019: बिहार से जुड़ीं सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Flood Alert: हथिनीकुंड बैराज से छूटे पानी बाढ़ की आशंका, केजरीवाल बोले- शाम तक खतरे के निशान को पार सकती है यमुना
2 NCP छोड़ शिवसेना-बीजेपी में जाने वालों को शरद पवार ने कहा ‘कौआ’, बोले- चुनाव में कवाले पर नहीं मवाले पर ध्यान दें
3 रक्षाबंधन मनाकर पति के साथ जा रही थी महिला, पैर फिसलने से नर्मदा नदी में बही, 6 महीने पहले ही हुई थी शादी